Shadow

18+ का वैक्सीनेशन आज से हुआ शुरू, कई राज्यों ने वैक्सीनेशन से किया इंकार

देश में पिछले 24 घंटों में ही कोरोना के रिकॉर्ड 4,01,993 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,91,64,969 हो गयी है. यही नहीं 3,523 नई मौतों के बाद कोरोना से कुल मौतों की संख्या 2,11,853 हो गई है| वही देशभर में आज यानी 1 मई से 18 साल से 45 साल तक उम्र के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इस बीच कई राज्यों ने वैक्सीन का स्टॉक नहीं होने का हवाला देते हुए आज से वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू करने से मना कर दिया है।

वहीं, केंद्र सरकार ने इन बयानों के विपरीत कहा है कि सभी राज्यों में 1 करोड़ से अधिक डोज उपलब्ध हैं और अगले तीन दिनों में 20 लाख खुराक उन्हें और मिल जाएंगी। केंद्र ने यह भी बताया कि सरकार 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए टीके उपलब्ध कराना जारी रखेगी।

इन राज्यों में इस तारीख से होगा वैक्सीनेशन

बता दें की महाराष्ट्र में 1 मई से ही 18+ को वैक्सीन लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को बताया कि कम स्टॉक के साथ ही हम तय तारीख से वैक्सीनेशन शुरू कर रहे हैं। मेरी लोगों से अपील है कि सेंटर्स पर ज्यादा भीड़ न लगाएं। छत्तीसगढ़ सरकार ने भी पहले इंकार के बाद अब 1 मई से 18+ को राज्य के सीमित केंद्रों पर टीकाकरण शुरू करने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने इसके साथ ही वैक्सीनेशन के लिए एक बड़ी घोषणा भी की है। राज्य सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए सामाजिक-आर्थिक आरक्षण लागू करने का फैसला किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 18 से 44 वर्ष की आयु वाले लोगों से 1 मई से वैक्सीन सेंटर के बाहर कतार न लगाने की शुक्रवार को अपील की। उन्होंने कहा कि दिल्ली को अभी टीके नहीं मिले हैं। अगले एक-दो दिनों में करीब 3 लाख कोवीशील्ड टीके मिलेंगे और 18 साल से अधिक आयु वाले लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू होगा।

बेखौफ बदमाशों ने सरेआम पुलिस कमिश्नर लखनऊ को दी चुनौती

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *