Shadow

अमेजन में होगी 20 हजार लोगों की हायरिंग, वर्क फ्रॉम होम की सुविधा

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने रविवार को कहा कि वह भारत में 20 हजार लोगों की हायरिंग करने जा रही है। यह वैकेंसी कंपनी के कस्टमर सर्विस (सीएस) विभाग में है और हायर किए गए लोग भारत और दुनियाभर के ग्राहकों की मदद करके उनके शॉपिंग अनुभव को बेहतर बनाएंगे। हालांकि, हायरिंग अस्थायी तौर पर की जाएगी।

कंपनी ने कहा है कि अगले छह महीने में ग्राहकों की संख्या बढ़ने के अनुमान को लेकर इन अस्थायी पदों को भरा जा रहा है। अस्थायी कर्मचारियों की भर्ती नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, इंदौर, भोपाल, लखनऊ, हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, मेंगलुरु के लिए होगी।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह भर्ती अमेजन के वर्चुअल कस्टमर केयर प्रोग्राम के लिए होगी, जिसमें वर्क फ्रॉर्म होम की सुविधा उपलब्ध है। हायर किए गए लोग ग्राहकों की ईमेल, चैट, सोशल मीडिया और फोन के जरिए मदद करेंगे। इन पदों के लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास है। साथ ही इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलगु या कन्नड़ भाषा पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए।

अमेजन इंडिया के डायरेक्टर-कस्टमर सर्विस, अक्षय प्रभु का कहना है कि हम उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों के अनुरूप कस्टमर सर्विस संगठनों में हायरिंग संबंधी जरूरतों का मूल्यांकन कर रहे हैं. हमारा अनुमान है कि भारत और दुनिया भर में छुटिट्यों के सीजन में अगले छह महीनों में कस्टमर ट्रैफिक बढ़ेगा. हमसे जुड़ने वाले नए एसोसिएट्स हमारे वर्चुअल कस्टमर सर्विस प्रोग्राम के जरिए घर एवं ऑफिस से काम करेंगे और उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने एवं उन्हें उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. ये नए अस्थायी पद उम्मीदवारों को इस अनिश्चित समय में रोजगार एवं आजीविका के साधन उपलब्ध कराएंगे.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *