Shadow

एक ही हॉस्टल के 229 छात्र और 3 शिक्षक हुए कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

देश में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। जिसकी एक घटना महाराष्ट्र से सामने आई है। महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना वायरस के संक्रमण से हाहाकार मचना शुरू हो गया है। प्रत्येक दिन बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच महाराष्ट्र के अब वाशिम जिले में एक हॉस्टल से हड़कंप मचा देने वाला समाचार सामने आया है। वाशिम जिले में एक ही हॉस्टल में 232 कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिनमें से 229  छात्र हैं और तीन शिक्षक (स्टाफ) हैं। जिसके बाद विद्यालय परिसर को कंटेंनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इससे पहले लातूर शहर में एक हॉस्टल में कम से कम 39 छात्र एवं पांच कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे।

खबरों के मुताबिक अमरावती, हिंगोली, नांदेड़, वाशिम, बुलढाणा, अकोला के कुल 327 छात्र इस छात्रावास में रहते हैं। इस हॉस्टल में पाए गए कोरोना संक्रमितों में सबसे ज्यादा छात्र अमरावती और यवतमामल जिले के हैं। हॉस्टल और स्कूल परिसर में रहने वाले अन्य लोगों की भी कोरोना जांच कराई जा रही है। माना जा रहा है कि जांच के बाद इस संख्या में और भी बढ़ोत्तरी हो सकता है।  बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार और मुंबई पुलिस ने लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल और प्रतिबंधों का सख्ती से पालन करने का निर्देश जारी किया है। मुख्यमंत्री उद्धव ने कोरोना नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश देने के साथ ही अधिकारियों और पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

वहीं, लातूर  के छात्रावास में 39 छात्र एवं पांच कर्मचारी कोविड-19 संक्रमित पाए जाने की खबर से हड़कंम मचा हुआ है। नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार छात्रावास में कम से कम 360 छात्र रहते हैं जिनमें से नौवीं एवं दसवीं कक्षाओं के 39 छात्र संक्रमित पाये गये हैं । साथ ही उन्होंने बताया कि छात्रावास परिसर में करीब 60 शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मचारी रहते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *