Shadow

PM Kisan Samman Nidhi में भ्रष्टाचार का मामला आया सामने, मचा हड़कंप

PM Kisan Samman Nidhi में भ्रष्टाचार का मामला आया सामने, मचा हड़कंप

लोकेशन- रायबरेली

स्लग- पीएम सम्मान निधि में फर्जीवाड़ा

रिपोर्ट- केशवा नन्द शुक्ला

रायबरेली। सूबे के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा रायबरेली जिले के प्रभारी मंत्री हैं , और उनके प्रभार वाले जिले में PM NARENDRA MODI की स्कीम PM Kisan Samman Nidhi में भ्रष्टाचार का बड़ा मामला प्रकाश में आया है। हालांकि अब जब मामला सामनें आया तो जिम्मेदारों में हड़कंप मच गया है, वो अब सरकारी रकम को वापस कराने के लिए दौड़ लगा रहे हैं।

PM MODI किसानों को एक साल में दो-दो हजार रूपए की तीन किस्त सम्मान निधि के रूप में दे रहे हैं। इस क्रम में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में अबतक 4 लाख 23 हजार 708 किसानों को योजना के तहत लाभ दिया गया है। हैरान करने वाली बात ये है कि योजना के अन्तर्गत जिम्मेदारों ने लाखों किसानों में 736 ऐसे किसानों के खाते में लाखों रुपये भेज दिए जो इस दुनिया में रहे ही नही।हां, जब मामला उजागर हुआ तो विभाग के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। अधिकारियों ने सभी सैकड़ों मृतक किसानों के घर चक्कर लगाना शुरू कर दिया है, वो मृतक किसानों के परिवारजनों से मिन्नतें कर रहे हैं कि किस्त का पैसा वापस कर दें। बता दें कि 25 दिसंबर को लगे कृषि मेले में सबसे ज्यादा भीड़ इसी स्टॉल पर रही। किसानों ने वहां अपनी शिकायतें दर्ज कराई।

वही इस पूरे मामले में उप कृषि निदेशक एचएन सिंह ने बताया कि जिन मृतकों के खाते में किसान सम्मान निधि का पैसा गया है उनके परिवारजन वापस कर रहे हैं। किसानों के खाता, आधार नंबर आदि जो कमियां हैं वह दूर कराई जा रही हैं।

बाइट- एच एन सिंह ( उप कृषि निदेशक )

 

लखनऊ : सआदतगंज में युवकों के बीच हुई मारपीट, पुलिस कार्रवाई में जुटी

देश भर में फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बयान

जमीनी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या, ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान मौत

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *