Shadow

एक अनोखी पहल, 20 रुपये के रजिस्ट्रेशन से 5 साल तक दवा और जांच फ्री

 जर्मन होम्योपैथिक क्लीनिक और जर्मन होम्योपैथिक एजेंसी की एक अनोखी पहल

लखनऊ। लखनऊ के कैंपल रोड स्थित जर्मन होम्योपैथिक क्लीनिक और जर्मन होम्योपैथिक एजेंसी एक अनोखी पहल सामने आई है। वह लोगों के घर-घर जाकर के 20 रुपये का रजिस्ट्रेशन कार्ड बनाते हैं। इस 20 रुपये के कार्ड से 5 साल तक प्रत्येक रविवार 3 दिन की दवा और जांच फ्री करते हैं। डॉक्टर आनंद त्रिपाठी ने बताया जो लोग होम्योपैथिक इलाज कराना चाहते हैं और पैसे ना होने की वजह से वह नहीं करा पाते, उसके चलते उन्होंने घर-घर जाकर के इस होम्योपैथिक रजिस्ट्रेशन कार्ड की मुहिम शुरू की है। यह मुहिम डॉक्टर आनंद त्रिपाठी को चलाते-चलाते करीब 2 वर्ष बीत चुके हैं। इस मुहिम से काफी लोग जुड़ चुके हैं, काफी लोगों ने इलाज भी कराया है जिससे लोगों को आराम भी मिला है। इन रोगों में लिवर,पेट , पथरी,लीवर, गुप्त रोग, चर्म रोग और स्त्री रोग शामिल हैं।

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली बने पापा, अनुष्का शर्मा ने दिया बेटी को जन्म..

गोरखपुर महोत्‍सव का इंतजार खत्‍म, दो दिनों तक प्रस्‍‍तुतियों से मन मोहेंगे लोक कलाकार

वहीं 12 जनवरी को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का जन्मदिन है। उनके जन्मदिन पर कांग्रेसी सेवाकार्य, पार्टी का संगठन बनाने का काम और यथासम्भव जरूरतमंदों की मदद के कार्य करेंगे । किसी विशेष कार्यक्रम के बजाय उनका जन्मदिन इन्हीं कार्यों को करते हुए मनाया जाएगा।

लाखों किसान अपनी खेती किसानी बचाने के लिए, न्यूनतम समर्थन मूल्य और मंडी बचाने के लिए, देश की खाद्य और अन्न शक्ति को चंद अरबपतियों के हाथ में दे दिए जाने की साजिशों के खिलाफ आंदोलनरत हैं। गरीब तबका और मध्य वर्ग के लोग आसमान छूती महंगाई से त्रस्त हैं। कोरोना महामारी आपदा ने जहां अब तक लाखों जिंदगियाँ लील ली हैं दूसरी तरफ देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है। करोड़ों का रोजगार छिन चुका है, लाखों लोग रोजी रोटी नष्ट होने से सड़क पर आ चुके हैं। ऐसे में महासचिव प्रियंका गांधी का जन्मदिन बेहद सादगी से मनाया जाएगा। कांग्रेस पार्टी लगातार देश के किसानों, गरीबों और युवाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सेवा कार्य कर रही है और जनता पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ लड़ रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *