Shadow

सुकन्या समृद्धि योजना के तहत SBI की माल शाखा में खोले गए बालिकाओं के खाते

सुकन्या समृद्धि योजना के तहत SBI की माल शाखा में खोले गए बालिकाओं के खाते

रिपोर्ट – अविनाश सिंह

लखनऊ। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में बालिकाओं को जागरूक करने के लिए गणतंत्र दिवस के अवसर पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन भारतीय स्टेट बैंक की शाखा माल मे किया गया। जिसमें सुकन्या समृद्धि योजना के अंतर्गत बालिकाओं के खाते खोले गए और पासबुक का वितरण किया गया।

 

इस कार्यक्रम का आयोजन ग्रामीण क्षेत्र की 60 शाखाओं में किया गया। इस मौके पर स्थानीय प्रधान कार्यलय की सहायक महाप्रबंधक एस बी आई अपर्णा द्विवेदी, मुख्य प्रबंधक आनंद सिंह चौहान और सुधीर कुमार शाखा प्रबंधन माल मौजूद रहे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही सहायक महाप्रबंधक अपर्णा द्विवेदी ने बताया सुकन्या समृद्धि योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को जागरूक करने के लिए किया गया। जिसके अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र की 60 शाखाओं में 1500 बालिकाओं का खाता खोलकर पासबुक वितरित की गई और उनके परिजनों को भी सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत एसबीआई की शाखा माल मे पच्चीस बालिकाओं के खाते भी खोले गए।


कार्यक्रम में मौजूद एसबीआई के मुख्य प्रबंधक आनंद सिंह चौहान ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सुकन्या समृद्धि योजना, ओ डी ओ पी, पी एम् स्वानिधी डेयरी योजना,अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

बाइट-अपर्णा द्विवेदी सहायक महाप्रबंधक

https://www.youtube.com/watch?v=SfrFOQo__BI

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *