Shadow

2020 में कानून व्यवस्था को लेकर ADG लॉ &amp: आर्डर प्रशांत कुमार ने की प्रेस वार्ता

ADG लॉ &amp: आर्डर प्रशांत कुमार ने कानून व्यवस्था को लेकर की प्रेस वार्ता

लखनऊ – ADG लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर प्रेस वार्ता की। एडीजी ने 2020 के लिए कहा कि यह वर्ष पुलिस के लिए चुनौती पूर्ण रहा। कोविड को लेकर काफ़ी चुनौती पूर्ण रहा, 24घंटा पुलिस जवानों ने निष्ठा पूर्ण कार्य किया, संक्रमण पर काफ़ी हद तक रोक लगाने का काम किया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी 112 और सोशल मीडिया के द्वारा अभूतपूर्व कार्य किया गया। एक लाख से अधिक पुलिस को ट्वीट प्राप्त हुए, अब तक 12हज़ार से अधिक जवान संक्रमित हुए है, डकैती लूट हत्या बलात्कार जैसी घटनाओं में कमी आई है। ज़िला पुलिस और stf ने अपराधियों के खिलाफ अछा काम किया है साथ ही उन्होंने कहा कि 199से अधिक अपराधियों के खिलाफ रासुका की कार्यावाही की गई, महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिया मिशन शक्ति कार्यक्रम आयोजन किया गया। एंटी रोमियो स्क्वाड ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ADG लॉ &amp: आर्डर प्रशांत कुमार ने कानून व्यवस्था को लेकर कही ये बातें

पौक्सौ एक्ट में मृत्यु दंड सहित कई मामले में न्यायलय ने सज़ा सुनाई है , लखनऊ में डिफेंस एक्सपो का बड़ा कार्यक्रम हुआ, ढाई से तीन लाख लोगों ने इसमें शिरकत की,राम जन्म भूमि कार्यक्रम का भी सकुशल निपटाया गया। प्रशांत कुमार ने कहा सभी धर्मो का सफल आयोजन कराया गया।आने वाले वर्ष में महिला और बाल सुरक्षा को लेकर कमी आए है। अपराधियों पर कड़ा रुख जताते हुए ADGने कहा कि माफियाओं के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। कोविड  वैक्सीन के वैक्सीनेशन के लिए सुरक्षा व्यवस्था का इंतेज़ाम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारी की जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस का जनमानस के साथ व्यवहार मधुर हो इस फीड बैक पर काम किया जाएगा।

साइबर क्राइम पर लगाम लगाने की कोशिश की जाएगी,नए साल पर कहीं भी भीड़भाड़ नही होने दी जाएगी, हुड़दंग करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा, पेट्रोलिंग करवाई जाएगी, वहीं हाथरस मामले पर बोलते हुए एडीजी ने कहा कि मामला कोर्ट में है, जो लोग विभागीय मर्यादा का पालन नही कर रहें उनपर कार्यावाही की जा रही है।

 

वेंडर्स मीट, इज ऑफ डूइंग विजनेस, प्रदर्शनी,

https://www.youtube.com/watch?v=4b7OpcIYje4

अटल पूर्वांचल उद्योग विकास परिषद द्वारा होगा 3 हज़ार करोड़ का निवेश

नये साल में इस फोन में बंद हो जाएगा WhatsApp, कहीं आपका भी तो नहीं है लिस्ट में शामिल!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *