Shadow

वैक्सीनेशन के बाद कोरोना होने पर आपकी बॉडी पर होगा ये असर, जानिये……

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। तो वहीं भारत में अब तक कुल 9 करोड़ 1 लाख 98 हजार 673 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन के टीके लग चुके है, लेकिन इनमें वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले सिर्फ 1 करोड़ 14 लाख लोग ही हैं। यानी लगभग 8 करोड़ लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ही लगवाई है और ये चिंताजनक है।

वैक्सीन लगवाने से लोग क्यों डर रहे?

वैक्सीन लगवाने से लोग डर क्यों रहे हैं, आज आप ये भी समझिए.

अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं। कारण इसका ये है कि पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें वैक्सीन लगवाने के बाद भी लोग वायरस से संक्रमित हो गए। इनमें सबसे बड़ा मामला लखनऊ से आया है, जहां वैक्सीन लगवाने वाले 40 डॉक्टर पहले संक्रमित हुए तो वहीं बाद में भी वहां के कई डॉक्टर संक्रमित पाए गए।

इसके अलावा बिहार में भी वैक्सीन लगवाने के बाद 26 डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जिनमें 9 डॉक्टर अकेले पटना मेडिकल कॉलेज से हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्लाह को भी वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के बाद कोरोना हुआ। इसके साथ ही कई और भी ऐसे नाम शामिल हैं जिन्हें वैक्सीन लेने के बाद कोरोना हुआ तो ऐसे में दवा की विश्वसनीयता को लेकर लोग पूरी तरह आश्वस्त नहीं हुए हैं।

तो आईये आपको बताते हैं कि कोरोना वैक्सीन लगवाने का फायदा

लोगों का कहना है कि अगर वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोरोना हो सकता है तो फिर इस वैक्सीन का फायदा क्या है? तो इस सवाल का जवाब ये है कि वैक्सीन लगवाने के बाद ये कोरोना आपके लिए खतरनाक नहीं होगा। अगर आपने वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई होंगी तो इससे कोरोना आपको ज्यादा प्रभावित नहीं करेगा। आपको मामूली लक्षण होंगे और आप ठीक हो जाएंगे। आपको अस्पताल जाने की जरूरी नहीं होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *