Shadow

गिरफ्तारी के बाद अखिलेश के साथ कार्यकर्ताओं ने ईको गार्डेन में लगाए जमकर नारें, देखिये..

फाइल फोटो

गिरफ्तारी के बाद अखिलेश के साथ कार्यकर्ताओं ने ईको गार्डेन में लगाए जमकर नारें, देखिये..

लखनऊ। कृषि कानून के विरोध में जहां देश में किसान लामबंद हैं तो वहीं विपक्ष भी हमलावर है। इसी कड़ी में आज प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने विभिन्न जिलों में किसान यात्रा निकाली। वहीं राजधानी में भी सपा कार्यकर्ता बड़े जोश खरोश के साथ कृषि आंदोलन में उतरे। शासन और प्रशासन विशेष सतर्कता बरतते हुए विक्रमादित्य मार्ग पर बैरिकेडिंग लगा दी थी। आज सुबह जैसे ही सपा कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय की ओर बढ़े तो पुलिस ने बल प्रयोग करके उनको रोकने की कोशिश की। इतना ही नहीं कई कार्यकर्ता हिरासत में लिये गये। सपाईयों ने इसे अघोषित इमरजेंसी बताया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी किसान यात्रा में शामिल होने के लिए कन्नौज जा रहे थे कि प्रशासन ने उन्हें रोक लिया तो वे धरने पर बैठ गए। अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये कानून किसान विरोधी है। सरकार कोरोना का हवाला दे रही है लेकिन कोरोना भाजपाईयों के लिए नहीं है। सपा अध्यक्ष के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस ने अखिलेश यादव को हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार ईको गार्डेन लेकर गई। ईकों गार्डेन में भी सपाइयों का उत्साह कम नहीं हुआ है। और उन्होंने कृषि कानून और सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाए।    ल   तभी  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव आज यानी सोमवार को किसानों के समर्थन में कन्नौज में किसान यात्रा रवाना करने वाले थे। इससे पहले ही रविवार देर रात से शासन-प्रशासन ने उनके विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास और कार्यालय पर बेरिकेडिंग लगाकर उसे सील कर दिया गया।

किसान यात्रा पर निकले पूर्व सीएम अखिलेश यादव को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं, कोविड 19 का हवाला देकर उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने कार्यक्रम पर रोक लगाई। इससे नाराज सपाइयों ने जमकर प्रदर्शन किया। पुलिस सपा कार्यकर्ताओं को समझाने में लग गई। इस दौरान नोकझोंक के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर सपा कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने का प्रयास किया।

वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव छह घंटे नजरबंद रहने के बाद पुलिस का घेरा तोड़कर बंदरिया बाग चौराहा पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए। पुलिस के हटाने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गिरफ्तारीी दी। पुलिस सभी को हिरासत में लेकर ईको गार्डन ले गई।

सीएम योगी ने अंबेडकर जयंती पर प्रतिमा पर अर्पित किए श्रद्धासुमन

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *