Shadow

Atal Jayanti : राष्ट्रपति और पीएम ने सदैव अटल जाकर दी पूर्व PM को श्रद्धांजलि

सदैव अटल श्रद्धांजलि

Atal Jayanti पर राष्ट्रपति और पीएम ने पूर्व PM को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज 96वीं जयंती है। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने सदैव अटल स्मारक पहुंचकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई नेता मौजूद रहे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया कि पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी Atal Jayanti पर शत-शत नमन। अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया। एक सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव स्मरण किया जाएगा।

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में अटलजी पर आधारित एक किताब ‘अटल बिहारी वाजपेयी इन पार्लियामेंट : A Commemorative Volume’ भी लॉन्च की।

वहीं देश के गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि विचारधारा-सिद्धांतों पर आधारित राजनीति एवं राष्ट्र समर्पित जीवन से भारत में विकास, गरीब कल्याण और सुशासन के युग की शुरुआत करने वाले भारत रत्न आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की Atal Jayanti पर उन्हें कोटिशः नमन। अटल जी की कर्तव्यनिष्ठा व राष्ट्रसेवा हमारे लिए सदैव प्रेरणा का केंद्र रहेगी।

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष, श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर मैं उन्हें स्मरण एवं नमन करता हूँ। उन्होंने भारत में विकास एवं सुशासन के नए मापदण्ड तय किए।अटलजी ने राजनीति में मर्यादाओं का पालन किया। यह देश उनके विचारों से सदैव प्रेरणा लेता रहेगा।

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर सीएम योगी ने किया माल्यार्पण

YOUTUBE-https://youtu.be/Sra3T2zUD5I

वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योग आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय राजनीति के अजातशत्रु, ऋषि तुल्य सदाशयता व बाल सुलभ निश्छलता के स्वामी, बीजेपी के पितृ पुरुष, हमारे प्रेरणास्रोत पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जयंती पर कोटिशः नमन। उदात्त मानवीय मूल्यों से परिपूर्ण आपका जीवन हम सभी के लिए महान प्रेरणा है।

 

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ट्वीट कर कहा कि अजर…अमर…अटल… करोड़ों कार्यकर्ताओं के दिलों में दिए की लौ की तरह सदैव प्रज्ज्वलित रहने वाले हम सबके प्रिय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन।

Atal Jayanti देशभर में कराए जाएंगे विभिन्न कार्यक्रम :
देशभर में भारतीय जनता पार्टी की ओर से कार्यक्रम कराए जा रहे हैं। इन कार्यक्रमों में केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद, विधायक भी शामिल हैं। किसानों के लिए चौपाल लगाई गई है और उन्हें प्रधानमंत्री का संबोधन दिखाया जा रहा है। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ता घर-घर जाकर कृषि कानूनों को लेकर लिखे गए कृषि मंत्री के लिखे पत्र को बांटेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *