Shadow

बैंक कर्मियों की हड़ताल का दिखा असर, हुआ इतने करोड़ का नुक़सान

बैंक कर्मियों की हड़ताल का दूसरा दिन आज, बैंकों में लटका ताला

लखनऊ: सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों के निजिकरण के विरोध में बैंक कर्मियों की हड़ताल एक आज दूसरा दिन है। 10 लाख बैंक कर्मियों एवं अधिकारियों द्वारा राष्ट्रव्यापी हड़ताल 15 मॉर्च से शुरू हुई थी।

बैंक कर्मियों द्वारा जारी ये हड़ताल राष्ट्रव्यापी है। राजधानी लखनऊ में भी इस हड़ताल का असर देखने को मिल रहा है। जहां बीते दिन एसबीआई शाखा में बैंक कर्मियों का प्रदर्शन हुआ था वहीं आज इलाहाबाद बैंक में बैंक कर्मियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। सोमवार को जिस तरह से बैंकों में ताला लटका हुआ था वहीं आज भी बैंकों के यही हाल है। बैंक कर्मी एवं अधिकारी बीते दिन और आज कार्य बहिष्कार पर हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हड़ताल से देशभर में करीब 2 करोड़ चेक का क्लीयरेंस नहीं हो सका। इसमें कुल 16,500 करोड़ की राशि फंसी है। इसके अलावा नकद निकासी, जमा व कारोबारी लेनदेन पर भी असर पड़ा है। वहीं इस हड़ताल से बीते दिन 30 हज़ार करोड़ का व्यवसाय रुका था और आज ये नुकसान लगभग 35 से 40 करोड़ तक का अनुमान लगाया जा रहा है। विरोध प्रदर्शन के दैरान बैंक कर्मियों ने वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री से निजीकरण वापस लेने की मांग की है।

https://www.youtube.com/watch?v=O5Xo8ri6HZw

बीजेपी की कार्यसमिति की हुई बैठक, सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील..

बंगाल के चुनाव में बीजेपी पर भारी पड़ सकती है ममता की चोट!

कौन हैं तीरथ सिंह रावत?, जिन्हें बीजेपी ने बनाया उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री

कौशांबी: बच्चे को चुराकर भाग रही महिला को ग्रामीणों ने दौड़ाया तो हुआ ये…

बैंकों में दो दिन की हड़ताल, SBI सहित कई सरकारी बैंकों में कामकाज रहेगा प्रभावित

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *