Shadow

बड़ी खबर!, जानिये अगले महीने फ्रांस से होगी कितने राफेल विमानों की डिलीवरी

File photo

खत्म हुआ इंतजार! जानिये अगले महीने फ्रांस से होगी कितने राफेल विमानों की डिलीवरी

राफेल विमान को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. फ्रांस से 6 राफेल विमान, जुलाई में अंबाला पहुंचेंगे. पहले ये विमान मई में आने थे. वहीं बता दें कि पहले फ्रांस से केवल 4 विमान ही आने वाले थे लेकिन अब 6 विमान आएंगे.

बता दें कि इससे पहले भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने कहा था कि भारत को 36 राफेल लड़ाकू विमानों की आपूर्ति में कोई देरी नहीं होगी और जिस समय सीमा को तय किया गया था, उसका सख्ती से पालन किया जाएगा.

भारत ने फ्रांस के साथ सितंबर 2016 में 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए करीब 58,000 करोड़ रुपए की लागत से समझौता किया था.

भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने बताया कि राफेल विमानों के अनुबंधात्मक आपूर्ति कार्यक्रम का अब तक बिल्कुल सही तरीके से सम्मान किया गया है और वास्तव में अनुबंध के मुताबिक अप्रैल के अंत में फ्रांस में भारतीय वायु सेना को एक नया विमान सौंपा भी गया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आठ अक्टूबर को फ्रांस में एक हवाई अड्डे पर पहला राफेल जेट विमान हासिल किया था. राजदूत ने कहा कि हम भारतीय वायुसेना की पहले चार विमानों को यथाशीघ्र फ्रांस से भारत ले जाने की व्यवस्था करने में मदद कर रहे हैं. इसलिए, यह कयास लगाए जाने का कोई कारण नहीं हैं कि विमानों की आपूर्ति के कार्यक्रम की समयसीमा का पालन नहीं हो पाएगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *