Shadow

सरकार और संगठन की थाह लेने फिर यूपी आएंगे बीएल संतोष

यूपी बीजेपी संगठन और सरकार की थाह लेने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष फिर लखनऊ आ रहे हैं। वह 21 और 22 जून को प्रदेश बीजेपी के पदाधिकारियों और सरकार के मंत्रियों के साथ बैठेंगे और पता करेंगे कि पिछले दौरे में उन्हें जितना ‘होमवर्क’ दिया गया था, उस पर कितना काम हुआ है। संतोष का यह इस महीने में दूसरा दौरा है। वह बीती 31 मई को राजधानी आए थे और दो जून तक रुके थे।

बीएल संतोष ने पिछले दौरे में यूपी बीजेपी और सरकार को लक्ष्य दिया था कि वे कार्यकर्ताओं की चिंता करें। कोरोना ने जिन कार्यकर्ताओं की जान ले ली है, उनके घर जाएं और उनके परिवार की हर संभव मदद करें। सभी से जिलों में दौरा करने को भी कहा गया था और सरकार में निगमों, आयोगों के साथ अन्य खाली पदों पर मनोनयन करने पर भी उन्होंने जोर दिया था।

सूत्रों का कहना है कि संगठन ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है कि उनके जाने के बाद से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल लगातार दौरे कर रहे हैं। वहीं, सीएम के साथ मंत्री भी जिलों में जा रहे हैं। पिछड़ा वर्ग आयोग और अनुसूचित जाति आयोग का गठन भी हो चुका है। हालांकि, अभी कुछ काम अधूरे रह गए हैं। इनमें हर गांव में 5 प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं की समिति का गठन नहीं हो सका है। अभी कई मंत्रियों ने दौरे नहीं शुरू किए हैं। सीएचसी-पीएचसी में काम की शुरुआत नहीं हो सकी है।

बीजेपी ने जिला पंचायत चुनाव में यूपी में 65 प्लस सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए सरकार के सभी मंत्रियों को भी जुटा दिया गया था। हालांकि अभी बीजेपी अपनी सूची जारी नहीं कर सकी है। माना जा रहा है कि जल्दी इस सूची को घोषित कर दिया जाएगा।

बढ़ती महंगाई की मार जनता बेहाल, कौन है ज़िम्मेदार

https://youtu.be/uT2AxhcLsh0

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *