Shadow

CBSE BOARD EXAM 2021 की तारीखों का हुआ ऐलान, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा..

CBSE BOARD EXAM 2021 की तारीखों का हुआ ऐलान, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा..

नई दिल्ली: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया पर लाइव आकर बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है। ये परिक्षाएं 4 मई से 10 जून तक आयोजित की कराई जाएंगी। परीक्षा की डेट सामने आने से छात्र अब अपनी तैयारी उसी हिसाब से शुरू कर सकते हैं.

CBSE बोर्ड परीक्षाओं की महत्वपूर्ण तारीखों का ऐलान

सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा परीक्षा की शुरुआत 4 मई 2021 से होगी। अभी तक की जानकारी के अनुसार 10 जून तक बोर्ड परीक्षा को पूरा करने की कोशिश की जाएगी। और 15 जुलाई को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के नतीजों को घोषणा कर दी जाएगी। वहीं प्रैक्टिकल परीक्षा 1 मार्च से शुरू होगी। साथ ही एडमिट कार्ड जनवरी के दूसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे।

लखनऊ: कार्यालय के सभागार में वेंडर्स मीट का किया गया आयोजन

परीक्षा के दौरान इन बातों का रखा जाएगा ध्यान

परीक्षा के दौरान कोरोना की सभी गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा. शिक्षा मंत्री ने पहले ही ट्वीट कर बताया था कि 31 दिसंबर 2020 को परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेंगे. तारीखों की घोषणा के बाद से छात्रों को काफी राहत मिली है. अब छात्र अपनी तैयारी को बेहतर तरीके से कर पाएंगे. साथ ही शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल की घोषणा के बाद से परीक्षा की डेटशीट सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेगी।

बता दें, शिक्षा मंत्री लाइव आकर स्टूडेंट्स के प्रश्नों के जवाब दे चुके हैं. वहीं सिलेबस की बात करें तो सीबीएसई बोर्ड ने पहले ही 30 प्रतिशत सिलेबस कम कर दिया है।

अटल पूर्वांचल उद्योग विकास परिषद द्वारा होगा 3 हज़ार करोड़ का निवेश

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *