Shadow

18 साल से कम के बच्चों को निशुल्क मिलेगा कोविड किट, सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिये उत्तर प्रदेश सरकार ने एहतियात के तौर पर अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बच्चों के लिए दवा किट के वाहनों को सभी 75 जिलों के लिये रवाना किया। वही दवा किट 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिये है जिसमे अलग अलग दवा है, बुखार के लिये पैरासिटामाल सिरप अथवा गोलियां, मल्टीविटामिन सिरप अथवा गोली और ओआरएस वगैरह शामिल है। छह से 12 साल के बच्चों को संक्रमण की दशा में एविरवैक्टिम टैबलेट छह मिग्री की गोलियों को दवा किट में शामिल किया गया है।

मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखा कर दवा किट के वाहनो को आज राजधानी लखनऊ से रवाना किया। उन्होने कहा कि बेहतर टीम प्रबंधन की बदौलत सरकार कोरोना की पहली और दूसरी लहर से निपटने में सफल रही है। अब सरकार की तैयारी संभावित तीसरी लहर से लड़ने की है। इसके लिये हर मेडिकल कॉलेज तथा जिला अस्पतालों में बच्चों के आइसीयू (पीकू) वार्ड तेजी से स्थापित हो रहे हैं।

उन्होंने आगाह किया कि दूसरी लहर का प्रकोप राज्य में कम हुआ है मगर वायरस अभी गया नहीं है। इस लिये लोगों को सामाजिक दूरी बनाये रखने के साथ साथ मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य है और बार बार हाथ धोना चाहिये। उन्होने कहा कि संक्रमण की रोकथाम में निगरानी समितियों का काम सराहनीय रहा है वहीं आंगनबाड़ी और आशाओं ने ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को वैक्सीनेशन के लिये जागरूक करने की दिशा में अच्छा काम किया है।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शमार्, चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह के अलावा मुख्य सचिव आरके तिवारी तथा अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद मौजूद थे।

क्या बसपा के बागी विधायक सपा से लड़ेंगे 2022 विधानसभा चुनाव ?

https://youtu.be/dE6yIPSYGMo

https://lnvindia.com/death-of-journal…diately-mayawati/

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *