Shadow

चीन ने पहले दिया दुनिया को कोरोना, अब इन चार देशों के साथ की हाई लेवल मीटिंग

फाइल फोटो

चीन ने पहले दिया दुनिया को कोरोना, अब इन चार देशों के साथ की हाई लेवल मीटिंग

दुनिया को कोरोना जैसी महामारी देने वाला चीन अब उस पर मरहम लगाने में जुटा हुआ है। बताया जा रहा है इसके लिए उसने अपने साथ पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका को शामिल किया है। कोरोना को हराने और अर्थव्यवस्था को गति देने के उद्धेश्य से चीन ने इन देशों के साथ एक संयुक्त बैठक की। बताया जा रहा है कि चीन ने कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए गुरुवार को पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका के साथ एक बैठक की मेजबानी की। इस संबंध में इसी तरह की पहली बैठक जुलाई में भी आयोजित की गई थी जिसमें पाकिस्तान, नेपाल और अफगानिस्तान के प्रतिनिधि शामिल हुए थे।

बराक ओबामा ने राहुल गांधी पर ऐसा क्या लिख दिया कि ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा #माफ़ी_माँग_ओबामा, सोनिया मनमोहन का भी किया ज़िक्र

चीनी विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि ‘कोविड-19 को संयुक्त रूप से पराजित करने, लोगों का जीवन और स्वास्थ्य की रक्षा करने और आर्थिक और सामाजिक विकास में तेजी लाने के लिए चीन, बांग्लादेश, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका ने 10 नवंबर को कोविड-19 पर एक उप-मंत्रिस्तरीय डिजिटल सम्मेलन किया।’ बयान में कहा गया है कि पांचों देशों ने कोविड​​-19 से संयुक्त रूप से लड़ने पर राजनीतिक सहमति को मजबूत करने, कोरोना वायरस पर अंकुश के लिए सहयोग बढ़ाने और लोगों की आवाजाही और आर्थिक विकास बहाल करने पर विस्तृत चर्चा की।

PM मोदी ने किया दो आयुर्वेद संस्थानों का उद्घाटन, कहा- आयुर्वेद है हमारी परंपरा

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *