Shadow

चीन ने कोरोना वायरस पर खुलासा करने वाली महिला पत्रकार को भेजा जेल, आप भी जानिये..

चीनी पत्रकार जेल

China ने कोरोना वायरस पर खुलासा करने वाली महिला पत्रकार को जेल में डाला

पूरी दुनिया में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस के बारें जहां अभी तक पूरी खुलासा नहीं हो पाया है। तो वहीं China में इस वायरस के जन्म को लेकर दुनिया भर में तेजी से चर्चा होने लगी। चीन का तानाशाही रवैय्या इस बीमारी में भी दिखा। जहां कोरोना पर कई खुलासे करने वाली महिला को जेल में डाल दिया गया। China के वुहान में कोरोना वायरस पर कई खुलासे करने वाली देश की शहरी पत्रकार झांग झान को ‘झगड़ा करने’ और ‘समस्‍याओं को उकसाने’ का दोषी पाया है। पत्रकार और वकील झांग को 4 साल जेल की सजा सुनाई गई है। इससे पहले मई महीने में झांग को हिरासत में लिया गया था और वह कई महीने तक इसके खिलाफ भूख हड़ताल पर भी रही थीं। झांग के वकीलों का कहना है कि उनका स्वास्‍थ्‍य भी खराब है।

https://www.youtube.com/watch?v=EzQfL8Ba_OQ

झांग उन उन पत्रकारों में शामिल हैं जो वुहान में कोरोना वायरस का खुलासा करने पर मुसीबत में आ गए। बता दें कि China में कोई भी स्‍वतंत्र मीडिया नहीं है, और चीनी अधिकारी उन कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करते हैं जो कोरोना वायरस को लेकर चीन सरकार की नीतियों के खिलाफ सवाल उठाते हैं। झांग सोमवार को अपने वकील के साथ शंघाई की अदालत में पहुंची। बताया जा रहा है कि झांग फरवरी महीने में कोरोना की स्‍वतंत्र रिपोर्ट करने के लिए वुहान पहुंची थीं।

उन्‍होंने कई लाइव वीडियो और रिपोर्ट वुहान से किए जो फरवरी में सोशल मीडिया पर वायरल हुए। इससे चीनी अधिकारियों की नजर उन पर पड़ी और वह उनका शिकार हो गईं। चीन में मानवाधिकारों से जुडे़ एक NGO का कहना है कि झांग ने अपनी रिपोर्ट में स्‍वतंत्र पत्रकारों को हिरासत में डाले जाने और जवाबदेही चाह रहे परिवारों के प्रताड़‍ना की रिपोर्ट प्रकाशित की थी।

GAME OF THRONES पर गेम बनाने वाले अरबपति ची की ज़हर देकर हुई थी हत्या

AKHILESH ने ग्राम पंचायतें भंग करने को लेकर BJP पर साधा निशाना

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *