Shadow

सीएम योगी आदित्यनाथ कामुख्यमंत्री योगी ने दिया निर्देश-हर जगह पर रखा जाए टेस्टिंग किट का बैकअप

फाइल फोटो

मुख्यमंत्री योगी ने दिया निर्देश-हर जगह पर रखा जाए टेस्टिंग किट का बैकअप

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोकभवन में समीक्षा बैठक के बाद अफसरों को टेस्टिंग किट का बैकअप रखने का निर्देश दिया। उन्होंने इससे पहले दवा व ऑक्सीजन सिलेंडर का बैकअप रखने को कहा था। मुख्यमंत्री योगी ने आज पर्याप्त संख्या में टेस्टिंग किट की उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दिये।

भारत चीन सीमा विवाद को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में दिया ये बयान..

उन्होंने कहा कि अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों तथा चिकित्सा संस्थानों में टेस्टिंग किट का बैकअप रखा जाए। जिससे कि हर प्रकार का जांच कार्य सुगमतापूर्वक सम्पन्न होता रहे। उन्होंने अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को प्रदेश के हर जिला चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा हर मेडिकल कॉलेजों और चिकित्सा संस्थानों की स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक सुदृढ़ करें। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगातार बढ़ते संक्रमण वाले लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, सहारनपुर तथा मुजफ्फरनगर पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

कंगना का जया बच्चन के बयान पर पलटवार/ कहा- अभिषेक फांसी लगा लेते और श्वेता… तब भी आप ऐसा कहतीं?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी चिकित्सालयों तथा मेडिकल कॉलेजों में ऑक्सीजन सुगमतापूर्वक उपलब्ध रहे। यह सुनिश्चित किया जाए कि ऑक्सीजन निर्धारित मूल्य पर ही मिले। किसी भी दशा में ऑक्सीजन की कालाबाजारी न होने पाए। मुख्य सचिव कार्यालय हर दिन जिला प्रशासन से संवाद बनाकर कोविड-19 के दृष्टिगत उपचार सुविधाओं एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरन्तर प्रभावी निरीक्षण करे। इसके साथ स्वास्थ्य विभाग, परिवहन विभाग तथा पुलिस समन्वय से पब्लिक एड्रेस सिस्टम को संचालित करें। कोविड-19 से बचाव व यातायात सुरक्षा सम्बन्धी जानकारी पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से चैराहों तथा बाजार आदि में प्रसारित की जाए।साथ ही उन्होंने कहा कि प्रशासन हर स्तर पर संक्रमण को नियंत्रित करने का प्रयास करे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *