Shadow

CM योगी ने FILM CITY पर मांगी कलाकारों से राय, कहा- यूपी रहा है भारतीय संस्कृति का केंद्र बिंदु

फाइल फोटो

सीएम योगी ने फिल्म सिटी पर मांगी कलाकारों से राय, कहा- यूपी रहा है भारतीय संस्कृति का केंद्र बिंदु

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से फिल्म जगत के नामचीन लोगों से फिल्म सिटी को लेकर राय ली। जिसको लेकर फिल्म निर्माता-निर्देशक, अभिनेता, गीतकार तथा गायक सभी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फिल्म सिटी के स्वरूप और इसमें क्या सुविधाएं होनी चाहिए को लेकर सुझाव दिए। 

uttar pradesh filmcity
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारतीय संस्कृति का एक केंद्र बिंदु है। प्राचीन पौराणिक समय से लेकर देश की आजादी की लड़ाई में प्रदेश का योगदान रहा है। यहां भगवान राम से लेकर श्रीकृष्ण तक की जन्मस्थली है। गंगा-यमुना की संगमस्थली प्रयागराज भी यहीं है। उन्होंने कहा कि देश के फिल्म जगत से जुड़े डायरेक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर, सभी का इस फील्ड में लम्बा अनुभव है और आप सभी शॉर्ट नोटिस पर उत्तर प्रदेश आए हैं, इसके लिए उन्होंने सभी का धन्यवाद भी व्यक्त किया। कार्यक्रम के बीच में हुए गायक उदित नारायण खड़े हो गए और उन्होंने योगी की प्रशंसा में एक गीत गाया जिसने सीएम योगी को भी मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में आए हुए कलाकारों को हनुमान चालीसा, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का चांदी का सिक्का, श्रीमदभगवतगीता और श्रीराम की तीस्वर भेंट स्वरूप दी गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके आवास पर बैठक में फिल्म निर्माता-निर्देशक शैलेष सिंह, केवी विजेंद्र प्रसाद, अशोक पंडित, कैलाश खेर, मनोज जोशी, नितिन देसाई, विनोद बच्चन, पद्म कुमार, हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव, गायक उदित नारायण व अनूप जलोटा शामिल थे।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *