Shadow

शीतलहर का प्रकोप जारी, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी इतने दिनों तक रहेगी भीषण ठंड

शीतलहर का प्रकोप जारी, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी इतने दिनों तक रहेगी भीषण ठंड

लखनऊ। राजधानी सहित उत्तर प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप लगातार जारी है। मौसम विभाग ने भी चेतावनी से भरी एक एडवाइजरी भी जारी की है। इसमें बताया गया है कि अगले 3 दिनों तक देश के कई राज्यों के भागों में शीत लहर का प्रकोप जारी रहेगा। मौसम के फिर बदलने के आशंका नजर आयेगी। देश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है।

उत्तर प्रदेश में इन दिनों सर्दी का प्रकोप जारी है। राज्य के कई जिलों में तापमान में गिरावट और कोहरा नजर आ रहा है. मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार अगले 4 से 5 दिन राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में शीतलहर चलने के आसार हैं.

 मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के अलावा मध्य, पूर्वी, पश्चिमी और नॉर्थ ईस्ट के राज्यों के तमाम हिस्सों में घने कोहरे और शीत लहर चलने की संभावना है. घने कोहरे की चपेट में आने वाले राज्यों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विभाग ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा है कि अगले दो दिनों तक देश के कई राज्यों के हिस्सों में घना कोहरा छाने और शीत लहर का प्रकोप नजर आएगा. लोग घर से बाहर न निकलें। साथ ही अगले 24 घंटों के दौरान भी कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं है. उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में जबरदस्त शीतलहर चलने का अनुमान है। उत्तर प्रदेश के अनेक इलाके भीषण ठंड की चपेट में है और गलन भरी सर्दी से जल्द राहत के मिलने के भी आसार नहीं हैं. आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई इलाके प्रचंड शीतलहर की चपेट में रहे। घने कोहरे और सर्द हवाओं का अब आम जनजीवन पर बुरा असर नजर आ रहा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *