Shadow

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने फिर पीएम मोदी से पूछा सवाल

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ब्लैक फंगस को लेकर आज पीएम नरेंद्र मोदी से अपील किया है कि ब्लैक फंगस (म्यूकर माइकोसिस) के उपचार को ‘आयुष्मान भारत’ स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत कवर किया जाए और इस जानलेवा बीमारी के मरीजों के लिए जरूरी इंजेक्शन मुफ्त उपलब्ध कराया जाए| प्रियंका गांधी ने यह सवाल भी किया कि अब ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या आधिकारिक रूप से क्यों नहीं बताई जा रही है?

प्रधानमंत्री से की गई एक अपील में उन्होंने कहा, ”ब्लैक फंगस के मामले तेजी से बढ़े हैं| इस गम्भीर बीमारी से पीड़ित मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाला लाइपोसोमाल एम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन नहीं मिल रहा है| अभी दिल्ली में सेना के दो अस्पतालों में भर्ती सैनिकों को ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल होने वाले इस इंजेक्शन की कमी की खबर आई थी|”

कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा, ”ब्लैक फंगस के इलाज में इंजेक्शन पर ही लाखों रुपयों का खर्च आ रहा है. यह इंजेक्शन अभी आयुष्मान योजना के तहत भी कवर नहीं हो रहा है. मेरा आपसे आग्रह है कि इस बीमारी के इलाज को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाए या इसके इंजेक्शन की आपूर्ति मरीजों को नि:शुल्क कराई जाए.” प्रियंका ने सवाल किया, ”क्या कारण है कि 25 मई के बाद से केंद्र सरकार ने ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या नहीं बताई है? जब कोरोना मरीजों की संख्या बताई जा रही है तो ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या क्यों नहीं बताई जा रही है?”

मोदी के इस दांव से सिर्फ नाम के सीएम रह जायेंगे योगी आदित्यनाथ

https://youtu.be/DRRfpFEobcc

https://lnvindia.com/opd-service-star…-cm-yogi-ordered/

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *