Shadow

निषादों के पट्टे की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस, कानूनी मदद देगी कांग्रेस- प्रियंका गांधी

टूटी नावों तक गांव की निषाद महिलाओं के साथ पहुंची प्रियंका गांधी

प्रयागराज। माघ मेले में आई प्रियंका गांधी ने पहले तो नाव चला कर कुछ सांकेतिक रूप से अपने चुनावी बिगुल का आगाज कर दिया था, लेकिन अब इसकी पूरी तरह से घोषणा प्रयागराज के बसवार गांव में पहुंचकर कर दी। प्रयागराज पहुंची प्रियंका गांधी का एयरपोर्ट पर पहुंचने पर नाविक सुजीत निषाद ने स्वागत किया, सुजीत निषाद ने पिछले प्रयागराज दौरे पर प्रियंका गांधी के साथ नाव चलायी थी। इसके साथ ही नाविक बलिराम साहनी भी मौजूद रहे।

https://www.youtube.com/watch?v=VIBQyIZDAl8

प्रियंका गांधी ने कहा कि आज की सरकार आपके लिए नहीं चल रही है। अलग-अलग माफियाओं के लिए चल रही है। उन्होंने कहा कि आपने सुना होगा कि किसानों का आंदोलन चल रहा है। उनकी समस्याओं को भी सरकार नहीं समझ रही है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि कृषि कानून बनाये गये हैं उससे किसान का नुकसान हो रहा है। बड़े बड़े उद्योगपति खरबपति उनका फायदा हो रहा है। उसी तरह से जो कानून गंगा नदी और यमुना नदी और नदियों पर लागू हो रहा है वह कानून आपकी भलाई के लिए नहीं है नदी की भलाई के लिए हैं वह कानून इसलिए लागू किये जा रहे हैं ताकि उनसे उद्योगपतियों को लाभ पहुंच सके। यह कानून इस तरह लागू किया गया है कि वह अपना कारोबार कर सकते हैं, वह नदी से कमाई कर सकते हैं लेकिन आप नहीं कर सकते।

प्रियंका गांधी ने कहा कि आप की नाव तोड़ी है इस मुद्दे को हम उठायेंगे। पूरी तरह से आपकी लड़ाई लड़ेंगे। यह आपकी बहादुरी है।आपने बहुत मदद की है इस सरकार की। आपके वोट से यह सरकार बनी है। लेकिन भूल गये हैं मैं बार बार कहती हूं जो नेता हैं जब वह भूल गए हों कि उन्हें सत्ता किसने दी है तो वह भटकने लगता है इनको समझ में आया है कि बनाने वाले आप है, आपने इनको सत्ता किस लिए दी है, आपके लिए इन्हे काम करना चाहिए।

श्रीमती गांधी ने कहा कि बसवार, प्रयागराज में यूपी सरकार के प्रशासन ने निषाद बहनों-भाइयों की नावें तोड़ दी थीं। महिलाओं ने बताया कि उनके साथ भी ज्यादती की गई। प्रशासन ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं। निषाद बहनों – भाइयों के कहने पर यमुना के तट पर पुलिस द्वारा तोड़ी गई नावों को देखने गई। सभी नाविकों ने अपनी पीड़ा बताई। ये अन्याय है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि उनके जाने के बाद यदि निषाद समुदाय को प्रताड़ित किया जायेगा तो हमारे कांग्रेस कार्यकर्ता, कांग्रेस नेता हैं आपकी मदद करेंगे और आपके साथ खड़े रहेंगे। आपकी मदद के लिए तत्पर रहेंगे और उत्पीड़न नहीं होने देंगे।

भारत के इतिहास में पहली बार दी जाएगी महिला कै़दी को फांसी, प्रेमी के साथ मिलकर की थी परिजनों की हत्या

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *