Shadow

यूपी के 10 ज़िलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक लगाया गया कोरोना कर्फ्यू

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। मुख्यमंत्रियों से लेकर कई प्रशासनिक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव होने पर खुद को आइसोलेट किये हुए हैं। वहीं शासन ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2,000 से अधिक सक्रिय केस वाले सभी 10 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाए जाने के आदेश दिये गये हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण विकराल रूप लेता दिख रहा है। खुद सीएम योगी भी कोरोना संक्रमित हैं। गुरुवार को मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गठित टीम-11 को दिशा-निर्देश दिए गये हैं। मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया जाए। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करें, लोगों को मास्क और सेनेटाइजेशन के महत्व को समझाएं. आवश्यकतानुसार प्रवर्तन की कार्रवाई भी की जाए।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 22 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए सरकार ने यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इसके साथ ही 1 से 12वीं तक के स्कूल 15 मई तक बंद कर दिए गए हैं। वहीं कोरोना से जूझ रहे सीएम योगी के नाम पर लखनऊ के पीजीआई में बेड अलॉट किया गया है। जरूरत पड़ने पर मुख्यमंत्री को यहां भर्ती किया जायेगा। सीएम योगी अभी सेल्फ आइसोलेशन में हैं।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *