Shadow

कोरोना ने एक बार फिर बढ़ाई टेंशन/ धारा-144 से लेकर इन राज्यों में लगाए गए ये प्रतिबंध

लखनऊ। एक बार फिर देश में कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। करीब एक साल पहले मार्च के महीने में ही पूरे देश में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया था। वहीं अब देश में एक बार फिर कोरोना का ग्राफ बढ़ने लगा है। कोरोना के बढ़ते केस और पीएम मोदी की अपील के बाद कई राज्‍यों ने एक बार फिर प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिये हैं। कोरोना के चलते अहमदाबाद में जिम, स्पोर्ट्स क्लब, गेमिंग जोन एक बार फिर से बंद करने का फैसला ले लिया गया है। इसी तरह यूपी में नोएडा और गाजियाबाद में 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू कर दी गई है। भारत में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 102 दिन के बाद बुधवार को कोरोना के सबसे ज्‍यादा 35, 886 मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना से एक बार फिर सबसे ज्‍यादा महाराष्‍ट्र प्रभावित दिखाई दे रहा है।

देश में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए पीएम मोदी ने बुधवार को एक बार फिर सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में प्रधानमंत्री ने सभी राज्‍यों से कोरोना की रोकथाम के लिए सभी जरूरी कदम उठाने की अपील की। महाराष्ट्र में पिछले दिनों बढ़े कोरोना केस के बाद राज्‍य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 23,70,507 हो गई है।

अब उन राज्यों में भी तेजी के साथ नए मामले बढ़ रहे हैं जहां पर अभी तक कम मामले थे। इसी कड़ी में पंजाब में बीते 24 घंटे के दौरान 2,039 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1,274 लोग ठीक हुए और 35 लोगों की महामारी की वजह से मौत हो गई। पंजाब के अलावा गुजरात, कर्नाटक और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी नए मामलों की संख्या मों बढ़ोतरी हुई है। गुजरात से 1122 नए कोरोना मामले सामने आए हैं वहीं 775 लोग रिकवर हुए हैं। कोरोना को नियंत्रित करने के लिए गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में नाइट कर्फ्यू 2 घंटों के लिए बढ़ाया गया है। इसके साथ ही महाराष्‍ट्र के अलावा 17 राज्‍यों में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ते देखे जा रहे हैं। जिनमें पंजाब, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात, छत्तीसगढ़, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिम बंगाल शामिल हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=A5VoHqLQ_Pw

बीजेपी सांसद की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत, सुसाइड की जताई जा रही है आशंका

अलीगढ़ में बनाया जा रहा है दुनिया का सबसे बड़ा ताला, ये है खासियत..

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *