Shadow

कोरोना संक्रमण: लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 5187 नए मामले आये सामने

कोरोना संक्रमण लखनऊ : कोरोना का कहर पुरे देश में जारी है। वही राजधानी लखनऊ में संक्रमितों की संख्या में लगातार उतार चढ़ाव जारी है| वही रविवार के जारी आंकड़ों के अनुसार 5187 लोग संक्रमित दर्ज किए गए, वहीं 6247 मरीज ठीक हुए। मौतों के आंकड़ों में भी गिरावट दर्ज हुई है। रविवार को 14 मौतें हुई। इसके चलते स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली है। डॉक्टरों के अनुसार अगले दो सप्ताह संक्रमण के लिहाज से काफी अहम है।

रविवार को 5187 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। इनमें काफी संख्या में लोग कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग में पकड़ में आए हैं। संक्रमितों के संपर्क में आने के बाद काफी लोगों की जांच हुई। जिसके बाद संक्रमण की पुष्टि हुई है। डॉक्टरों के अनुसार लोहिया, पीजीआई, केजीएमयू, एरा, लोकबंधु समेत दूसरे अस्पतालों में बड़े पैमाने में आईसीयू-वेंटिलेटर और हाई डिपेंडेंसिव यूनिट में मरीज भर्ती किए गए हैं। 30 प्रतिशत ऐसे मरीज हैं जो पहले से किसी ने किसी गंभीर बीमारी की चपेट में हैं।

गौरतलब तो ये है की कोरोना वायरस को शिकस्त देने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। संक्रमितों से ज्यादा मरीजों ने वायरस को मात दी है। 6247 मरीज ठीक हुए हैं। इसमें होम आइसोलेशन से 95 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं। जबकि अस्पतालों में भर्ती पांच प्रतिशत मरीजों ने वायरस को मात दी है।

कोरोना से हाहाकार-लखनऊ के नामी हॉस्पिटल में ऑक्सिजन की कमी

https://youtu.be/B2Iyfu4VjWc

https://lnvindia.com/covid-19-see-pai…hcare-of-lucknow/ ‎

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *