Shadow

कोरोना अपडेट: उत्तर प्रदेश महामारी अधिनियम 2020 अब 31 मार्च 2021 तक किया गया लागू

फाइल फोटो

कोरोना अपडेट: उत्तर प्रदेश महामारी अधिनियम 2020 अब 31 मार्च 2021 तक किया गया लागू

लखनऊ। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए अभी सख्ती जारी रहेगी। उत्तर प्रदेश महामारी अधिनियम 2020 अब 31 मार्च 2021 तक लागू कर दिया गया है। अभी तक 30 नवंबर तक ही इसे लागू किया गया था और अंतिम तारीख खत्म होने से पहले ही अधिसूचना जारी कर दी गई है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने बताया कि एक्ट में दिए गए प्राविधानों के अनुसार ही आगे भी सख्ती जारी रहेगी। कोरोना की दूसरी लहर को उत्तर प्रदेश में आने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

टोल प्लाजा पर पर बीजेपी MLA के समर्थकों ने की गुंडई, वीडियो हुआ वायरल

डॉक्टरों और पैरामेडिकल कर्मियों पर हमला करने और जांच में सहयोग न करने पर सख्त सजा का प्रावधान है। कोरोना वारियर्स पर हमला करने पर 5 से 7 वर्ष तक की सजा और 50 हजार रुपये से 2 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाने की व्यवस्था है। वहीं राज्य सरकार ने सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर प्रतिबंध और मास्क न लगाने पर 500 रुपये जुर्माना की भी व्यवस्था कर रखी है।

लखनऊ: भाकियू भानु गुट ने कृषि कानून के विरोध में किया ज़ोरदार प्रदर्शन

बता दें कि प्रदेश में चौबीस घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 2,170 नए रोगी मिले और उसके मुकाबले कहीं ज्यादा 2,253 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में अब तक 5.39 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 5.06 लाख मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। बीते 24 घंटे में 21 और लोगों की मौत के साथ अब तक 7,718 लोगों की जान यह खतरनाक वायरस ले चुका है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *