Shadow

#Corona_Vaccine की पहली खेप पहुंची LUCKNOW, स्वास्थ्य मंत्री ने किया रिसीव

#Corona Vaccine की पहली खेप पहुंची LUCKNOW, 16 जनवरी से शुरू होगा प्रदेश में वैक्सीनेशन

#corona vaccine की पहली खेप राजधानी पहुंची| फिलहाल LUCKNOW मंडल के लिए 1 लाख 60 हज़ार वैक्सीन दी गयी हैं| खुद स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह VACCINE रिसीव करने पहुंचे| स्वास्थ्य मंत्री ने हरि झंडी दिखाकर वैक्सीन को एयरपोर्ट सर स्टेट वैक्सीन स्टोरेज सेन्टर रवाना किया. इससे पहले मंत्री ने वैक्सीन ले जाने वाले कंटेनर को माला पहनाया और टीका भी लगाया|

मंगलवार शाम करीब चार बजे 1.60 लाख #corona vaccine की खेप लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पुणे से इंडिगो की फ्लाइट से पहुंची। जिस विमान से पुणे से वैक्सीन को लाया गया, उसको कार्गो एरिया में खड़ा किया गया। जहां सीआइएसएफ ने उसको सुरक्षा घेरे में लिया।

पहले चरण के लिये यूपी को मिलेंगी 11 लाख #corona vaccine

पहली खेप में 1 लाख 40 हज़ार वैक्सीन सीरम इंस्टिट्यूट की और 20 हज़ार भारत बॉयोटेक कंपनी की हैं. वैक्सीन को कड़ी सुरक्षा में एयरपोर्ट से नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिल्वर जुबली लाया गया, जिसे स्टेट वैक्सीन स्टोरेज सेन्टर बनाया गया है. यहां वैक्सीन को सशस्त्र पुलिस बल की निगरानी में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. वैक्सीन को कोल्ड चेन में ही यहां तक लाया गया और फिर बॉक्स से निकल कर खास फ्रीजर में रखा गया. स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि यूपी को पहले चरण के लिए कुल 11 लाख वैक्सीन मिलनी हैं. अगले 1 से 2 दिन में वैक्सीन की और खेप आएंगी.

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने वैक्सीन को रिसीव किया

एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने वैक्सीन को रिसीव किया। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीन की आमद सुखद पल है। इसको लेकर हमारी तैयारी पूरी है। इसके बाद वैक्सीन के कंटेनरों को यहां से कोल्ड चेन वैन पर लादा गया, जिसे हरी झंडी दिखाकर स्वास्थ्य मंत्री ने लखनऊ में जगत नारायण रोड स्थित नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बने स्टेट वैक्सीन स्टोरेज सेंटर के लिए रवाना किया। कड़ी सुरक्षा में सीधे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के स्टेट वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचाई गई। यहां से अब इसे लखनऊ के 21 कोल्ड चेन सेंटरों पर पहुंचाया जाना है, जिसके बाद इसे पहले से तय 61 अलग-अलग केंद्रों पर भेजा जाएगा।

देखिए इस वक़्त की ख़ास खबरे |

https://youtu.be/2awu2q2LY84

https://lnvindia.com/priyanka-chopra-…ole-cricket-team/

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *