Shadow

कोरोना का कहर : Zoo में पसरा सन्नाटा, दुकानदारों को खाने के पड़े लाले

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन ब दिन बड़ी तेजी से बढ़ती जा रही है। लखनऊ में प्रतिदिन मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 हज़ार के पार हो गई। जिसका असर शहर की सैर सपाटे और अन्य सार्वजनिक जगहों पर भी देखने को मिल रहा है।

ऐसे ही राजधानी के चिड़ियाघर का एलएनवी इंडिया की टीम ने जायज़ा लिया। जहां एक समय चिड़ियाघर में पर्यटकों की बड़ी संख्या दिखाई देती थी तो वहीं अब सन्नाटा पसरा हुआ है। बढ़ते कोविड के डर से चिड़ियाघर में पर्यटक नहीं आ रहे है। चिड़ियाघर में लगभग 10% ही पर्यटक दिखाई दिये। इस दौरान जब हमने चिड़ियाघर घर के दुकानदारों से बात की तो उन्होंने कोविड के कारण उनकी दुकानदारी पर असर को बयां किया। दुकानदारों ने बताया कि उनकी पूरे दिन में पचास या सौ रुपए की ही कमाई हो पा रही है। अगर ऐसे ही रहा तो उन्हें आने वाले समय में खाने के भी लाले पड़ सकते हैं। वहीं चिड़ियाघर आने वाले दर्शकों ने भी बताया कि किस तरह जब वे आते थे तो भीड़ ही दिखाई देती थी और इस समय बिल्कुल सन्नाटा पसरा हुआ है।

कोविड महामारी के इस समय में जहां दुकानदारों को अपनी रोजी रोटी की चिंता सता रही है तो वहीं दर्शकों को कोरोना का डर। अब देखने वाली बात ये होगी कि आखिर दोनों ही कब तक इस डर के साये में जीते है। लेकिन जिस तरह से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है इससे इस बात की उम्मीद तो कम ही दिखाई देती है कि इस महामारी से जल्दी निजात मिल पायेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *