Shadow

कोरोना से अमेरिका में अदालत ने टाली फांसी की सजाएं, इटली में 24 घंटे में हुई 345 की मौत, जानिये दुनिया का हाल

फाइल फोटो

चीन के बाद कोरोना वायरस अब दुनिया के दूसरे देशों में कहर बरपा रहा है। इस घातक वायरस से दुनिया भर में करीब दो लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि करीब 7,900 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिकी मीडिया की माने तो, इस वायरस ने अमेरिका जैसे विकसित देश के सभी 50 राज्‍यों में दस्‍तक दे दी है। इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 105 पर पहुंच गई है। इटली में वायरस के संक्रमण से बीते 24 घंटे में 345 लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 31,506 हो गई है और 2,060 लोग आइसीयू में रखे गए हैं।

ये भी पढ़ें-

कोरोना वायरस से जुड़े बेहद अहम सवाल, जिनका जानना चाहता है हर कोई जवाब

ऑस्ट्रेलिया में इस वायरस से 450 से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं। आस्‍ट्रेलियाई सरकार ने नागरिकों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि वे विदेशों की यात्रा नहीं करें। साथ ही आस्‍ट्रेलिया में इमरजेंसी लगा दी गई है। ऑस्‍ट्रेलिया के शेयर बाजारों पर कोरोना वायरस की महामारी का असर भी नजर आने लगा है। वहीं चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप अब नियंत्रण में आ गया है। भारत में कोरोना वायरस के अब 150 से ज्‍यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं जिनमें से 14 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकी तीन की मौत हो चुकी है।

टाइम मैग्‍जीन की वेबसाइट के मुताबिक, अमेरिका में टेक्सास की एक अदालत ने फांसी की सजा पर 60 दिन की रोक लगा दी है। यहीं नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने एक स्थान पर 10 से अधिक लोगों के एकत्रित न होने की अपील भी की है.https://lnvindia.com/court-hangs-sent…ate-of-the-world

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *