Shadow

लखनऊ में साइबर जालसाज सक्र‍िय, जमीन और निवेश के नाम पर लाखों हड़पे   

फाइल फोटो

लखनऊ में साइबर जालसाज सक्र‍िय, जमीन और निवेश के नाम पर लाखों हड़पे


लखनऊ। 
उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में साइबर जालसाज सक्रिय हैं। ठग अलग-अलग लुभावने स्कीम बताकर लोगों से मोटी रकम हड़प ले रहे हैं। जमीन और निवेश के नाम पर सबसे ज्यादा ठगी की शिकायतें मिल रही हैं। जालसाजों ने बुजुर्ग महिला को निवेश के नाम पर 16 लाख 65 हजार रुपये हड़प लिए। सिल्वर लाइन अपार्टमेंट चिनहट निवासी शारदा सिंह ने विभूतिखंड थाने में एफआइआर दर्ज कराई है। शारदा के मुताबिक, उनके पति वीके सिंह उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल के यहां से अनुसचिव के पद से सेवानिवृत्त हैं। आरोप है कि एक साल पहले पड़ोस में रहने वाले मोहित श्रीवास्तव ने खुद को स्माल फाइनेंस बैंक का मैनेजर बताया था। इसके बाद निवेश का झांसा देकर शारदा से 16 लाख 65 हजार रुपये ले लिए। पीड़िता ने मोहित श्रीवास्तव उसके साथी संदीप कुमार मौर्या व अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी व अमानत में खयानत की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जमीन के नाम पर साढ़े सात लाख की ठगी
जमीन दिलाने के नाम पर ठगी  प्रिया इंफ्रावेंचर कम्पनी के खिलाफ वाराणसी के शिवपुर निवासी डॉक्टर परमेन्द्र कुमार सिंह ने जमीन दिलाने के नाम पर साढ़े सात लाख रुपये हड़पने की एफआइआर दर्ज कराई है। डॉक्टर के मुताबिक मूलरूप से जौनपुर निवासी पूर्व जिला पंचायत सदस्य रीता राय बलवानी विकास खण्ड में अपने पति दिलीप राय बलवानी के साथ रहती हैं। आरोप है कि चिकित्सक को दिलीप ने जमीन दिलाने का झांसा दिया था। इसके बाद साढ़े सात लाख रुपये हड़प लिए थे। विभूतिखंड पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन कर रही है।

इधर, खाते से 25 हजार निकाले
सेक्टर के एलडीए कॉलोनी निवासी बीएसएनएल के सहायक निदेशक राजीव कुमार के खाते से ठगों ने 25 हजार रुपये हड़प लिए। पीड़ित ने आशियाना थाने में एफआइआर दर्ज कराई है। पुलिस के मुताबिक पीड़ित के एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर ठगी की गई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *