Shadow

DEPUTY CM का रोका गया काफिला, नाराज सिसोदिया से CP ने कही ये बात..

मनीष सिसोदिया उपमुख्यमंत्री

DEPUTY CM का रोका गया काफिला, नाराज सिसोदिया से CP ने कही ये बात..

लखनऊ। दिल्ली के DEPUTY CM मनीष सिसोदिया मंगलवार को एक दिन के लखनऊ दौरे पर हैं। दिल्ली और उत्तर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था के साथ अन्य कार्यों पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री से बहस करने दिन में पहुंचे मनीष सिसोदिया को गांधी भवन में इंतजार करना पड़ा। योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ के बहस में शामिल नहीं होने के बाद सिसोदिया वहां से लखनऊ में प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण करने के लिए निकले। उनका काफिला रायबरेली रोड के उतरेटिया में रोक दिया गया।

कमिश्नर के निर्देश पर काफिला रोके जाने से सिसोदिया काफी नाराज दिखे। पीजीआई से पहले पुलिस ने जब उनका काफिला रोका तो मनीष सिसोदिया ने लखनऊ के पुलिस कमिश्नर से इस संबंध में बात भी की। पुलिस कमिश्नर ने लखनऊ में उनके एक ही कार्यक्रम की परमिशन लेने का हवाला दिया।

https://www.youtube.com/watch?v=7rQ9GQh1oKo

झांसी: अंतरराज्यीय लुटेरे चोर गिरोह के 6 सदस्य हुए गिरफ्तार

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी और उनके मंत्री बीते चार वर्ष से सिर्फ घूम ही रहे हैं। अब सिर्फ एक वर्ष का समय बचा है, अगर एक वर्ष में ही मुख्यमंत्री योगी या उनके मंत्री मेहनत करें तो प्रदेश की हालत की हकीकत जान लेंगे। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार भी दिल्ली की केजरीवाल मॉडल सरकार की तरह काम करने का प्रयास करे। उत्तर प्रदेश में भी मुफ्त बिजली, पानी और शिक्षा दी जा सकती है। सरकार को इस पर काम करना होगा, लेकिन समय बेहद कम है। वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया मंगलवार को लखनऊ पहुंचे। एयरपोर्ट पर उतरने के बाद बाहर आकर उन्होंने मीडिया से बात की और कहा कि वह योगी के मंत्री से खुली बहस करने आए हैं।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अभी तक यूपी के मंत्री ने उन्हें जगह और समय नहीं बताया है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि ‘केजरीवाल ने जब कहा कि AAP यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेगी तब से BJP सरकार बौखला गई और उनके मंत्रियों ने चुनौती दी कि दिल्ली के गवर्नेंस मॉडल और उनके मॉडल पर वे खुली बहस के लिए तैयार हैं। उस खुली बहस की चुनौती को स्वीकार करते हुए मैं लखनऊ आया हूं।’बता दें कि 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में उतरने के ऐलान के साथ ही आम आदमी पार्टी ने अपनी राजनीति तेज कर दी है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यूपी में चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली मॉडल पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं वीवीआईपी गेस्ट हाउस में खुली बहस के लिए बैठे मनीष सिसोदिया ने दूसरी कुर्सी सिद्धार्थनाथ सिंह ने खाली छोड़ी थी जो बाद तक भी खाली रही।

LDA के VC अभिषेक प्रकाश ने की प्राधिकरण के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *