Shadow

पार्टी विरोधी गतिविधियों की निगरानी करेगी अनुशासन समिति : सभाजीत सिंह

पार्टी विरोधी गतिविधियों की निगरानी करेगी अनुशासन समिति : सभाजीत सिंह

लखनऊ : आम आदमी पार्टी ने प्रदेश अनुशासन समिति गठन किया है। यह अनुशासन समिति पार्टी विरोधी गतिविधियों, सोशल मीडिया पर पार्टी के किसी नेता, कार्यकर्ता और आम आदमी पार्टी के खिलाफ टिप्पणी करने वालों प्रति निगरानी रखेगी और आवश्यकता अनुसार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी करेगी।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि पार्टी के प्रदेश के प्रभारी सांसद संजय सिंह की स्वीकृति के बाद अनुशासन समिति का गठन किया गया है, जिसमें पांच सदस्य होंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी किसी भी कीमत पर अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करेगी। अनुशासन समिति अनुशासनहीनता के किसी मामले को वह स्वयं से भी संज्ञान ले सकती है।

साथ ही पार्टी कार्यकर्ता ऐसे किसी भी कृत्य की शिकायत जो अनुशासनहीनता के दायरे में हो, अनुशासन समिति के पास कर सकेंगे। संगठन से जुड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ता को अपनी बात पार्टी फोरम पर रखने की छूट है। जिस पर या कमेटी के सभी सदस्य बैठक कर निर्णय लेंगे और प्रदेश कार्यालय को अपनी सिफारिश भेजेंगे। प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि अनुशासन समिति के सभी सदस्य पार्टी के पुराने साथी हैं और वर्तमान समय में जिम्मेदारी के पद पर मौजूद हैं। ये साथी पूरे उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को भली-भांति जानते हैं और राजनीतिक समझ रखने वाले लोग हैं। इसमें पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष आजमगढ़ के राजेश यादव, इलाहाबाद हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता आंदोलन के साथी अरविंद त्रिपाठी, अमरोहा के मोहम्मद हैदर बाराबंकी के दिनेश चंद्र गौतम और महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष लखनऊ की नीलम यादव को अनुशासन समिति में रखा गया है।

आम आदमी पार्टी ने पांच सदस्यीय अनुशासन समिति का किया गठन

लखनऊ से जिला पंचायत का चुनाव लड़ चुके अजय पाल यादव ने थामा AAP का दामन

सरोजनी नगर विधानसभा, लखनऊ से जिला पंचायत का चुनाव लड़ चुके अजय पाल यादव अपने समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने प्रदेश कार्यालय पर मंगलवार को अजय पाल यादव सहित उनके कई साथियों को पार्टी की सदस्यता दिलाई । सरोजिनी नगर विधानसभा प्रभारी बृजेश तिवारी भी मौजूद रहे। इस मौके पर सभाजीत सिंह ने कहा कि अजय पाल यादव के पार्टी में आने से संगठन को मजबूती मिलेगी ।

उत्तराखंड की त्रासदी में लापता हुए रायबरेली के दो भाई, गांव में मातम

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *