Shadow

सहारा हॉस्पिटल में डीएम अभिषेक प्रकाश ने ड्राई रन का किया निरीक्षण

Sahara Hospital में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने ड्राई रन का किया निरीक्षण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में CORONA VACCINE  का ड्राई रन किया जा रहा है इसी कड़ी में राजधानी LUCKNOW के छह अस्पतालों में ड्राई रन किया जा रहा है जिनमें PGI ,KGMU ,LOHIA , SAHARA  के साथ एक एक मॉल और मलिहाबाद के हॉस्पिटल शामिल हैं। दिन में ड्राई रन किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के लिए Sahara Hospital पहुंचे वहां पर उन्होंने ड्राई रन को लेकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया साथ ही इसमें शामिल वर्कर को बधाई भी दी। साथ ही जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि सभी फ्रंट लाइन वर्कर बड़ी मेहनत कर रहे हैं जो पूरी तरह प्रशंसा के पात्र हैं उन्होंने ड्राई रन को लेकर हुई व्यवस्थाओं पर संतुष्टी भी जताई।

Covid Vaccination का ड्राई रन क्यों ?

पूरी कवायद इसलिए की जा रही है ताकि फाइनल अभियान लॉन्‍च करने से पहले उसकी खामियों को दूर किया जा सके। इसके अलावा अभियान में शामिल प्रोग्राम मैनेजर्स को हैंड्सऑन अनुभव भी मिलेगा। दरअसल, रिहर्सल से COVID-19 टीके को जुटाने और टीकाकरण की जांच प्रक्रिया, क्षेत्र में कोविन के उपयोग, नियोजन, क्रियान्वयन, रिेपोर्टिंग के बीच तालमेल, चुनौतियों की पहचान, वास्तविक क्रियान्वयन के बारे मे मार्गदर्शन, यदि किसी सुधार की जरुरत हो तो उसे चिह्नित करना, आदि का पता चलेगा।

क्‍या होता है ड्राई रन ?

ड्राई रन का मतलब ये है कि पूरे टीकाकरण प्रोसेस की मॉक ड्रिल होगी। यानी सबकुछ वैसा ही होगा जैसा टीकाकरण अभियान में होने वाला है, सिवाय के। मतलब ये कि डमी वैक्‍सीन कोल्‍ड स्‍टोरेज से निकलकर Vaccination center तक पहुंचेगी। साइट्स पर क्राउड मैनेजमेंट को भी टेस्‍ट किया जाएगा। वैक्‍सीन की रियल-टाइम मॉनिटरिंग को भी परखा जाएगा। कुल मिलाकर असली वैक्‍सीन देने को छोड़कर बाकी हर एक चीज होगी।

प्रसपा ने लखीमपुर खीरी की पलिया विधानसभा सीट से घोषित किया प्रत्याशी

बुलंदशहर में महिला दारोगा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, 2015 बैच की एसआई

कोरोना वैक्सीन को लेकर लखनऊ के इन अस्पतालों में शुरू हुआ ड्राई रन

https://youtu.be/rst1Zouq94c

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *