Shadow

PM MODI के वाराणसी सहित इन शहरों में किया जा रहा है कोरोना वैक्सीन का DRY RUN

इन शहरो में DRY RUN का कार्य शुरू :

वैश्विक महामारी CORONA  ने पूरी दुनिया में दहशत पैदा की हुई है। वहीं अब इसकी VACCINE से इस महामारी से निजात मिलने की उम्मीद भी दिखाई देने लगी है।  वैक्सीन को लेकर अब देश के विभिन्न शहरों में DRY RUN भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में भी DRY RUN हो रहा है। बात करते हैं सबसे पहले प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की। वाराणसी जिले में 6 स्थानों पर VACCINE के DRY RUN का काम तेजी से चल रहा है। VACCINE लगाने के लिए paramedical staff ट्रेंड किए गए है और सभी चिकित्सा अधिकारियों को तैनात किया गया है। साथ ही ड्राई रन को लेकर लोगों में विशेष उत्साह देखा जा रहा है लोग उम्मीद कर रहे हैं अब बेहतर होगा।

गोंडा जिला में भी में भी शुरू हुआ DRY RUN

वहीं गोंडा में भी कोरोना वैक्सीन का DRY RUN चल रहा है। महिला अस्पताल में ट्रायल हुआ। जिसका प्रयोग हॉस्पिटल के स्टाफ पर किया गया। वहां पर कुछ चीजे सामने आईं जैसे VACCINE लगने के घबराहट का निस्तारण, सांस लेने में दिक्कत का समाधान, वैक्सीन के साइकोलॉजिकल फियर से घबराहट जैसी समस्याओं की जांच की गई। जांच में सबकुछ सामान्य मिला, सीएमएस और उनकी पूरी टीम ड्राई रन में लगी हुई है, जिले में आज 6 जगहों पर वैक्सीन का ड्राई रन हो रहा है।

वहीं बरेली में कोविड वैक्सीन को लेकर DRY RUN शुरू हो गया है। CMO  एसके गर्ग ने वैक्सीन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिला अस्पताल से VACCINE वैन को रवाना किया गया। बरेली में 6 अस्पतालों में Covid vaccine का DRY RUN हो रहा है। रामनगर PHC, SRMS Medical College, Rohilkhand Medical College, Ayurvedic Medical College , Khushlok Hospital and District Women’s Hospital में DRY  RUN हो रहा है।

साथ ही फिरोजाबाद में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर ड्राई रन रिहर्सल जिला अस्पताल में किया गया, प्रभारी सीएमएस डॉ. आलोक के नेतृत्व में dry-run रिहर्सल किया गया। कोविड-19 की ट्रेनिंग पाए हुए सभी स्वास्थ्य कर्मी कोविड-19 को फॉलो करते हुए रिहर्सल में मौजूद रहे। प्रवेश द्वार पर पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए। शासन के निर्देश पर जिले के 6 स्वास्थ्य केंद्रों पर ड्राई रन रिहर्सल का आयोजन किया गया। सभी केंद्रों पर अलग-अलग प्रभारी बनाए गए।

वहीं अमेठी जिला अस्पताल में कोविड-19 के वैक्सीनेशन को लेकर ड्राई रन कार्यक्रम और कोल्ड चेन का डीएम ने निरीक्षण किया। निरीक्षण करते हुए डीएम ने वैक्सीन को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिले में आज से 6 सीएचसी पर ड्राई रन का कार्यक्रम हो रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=kt4oXzTrx5A

केंद्र सरकार से मिली हरी झंडी :

केंद्र सरकार से हरी झंड़ी मिलने के बाद आज सिद्धार्थनगर जिले में पांच अस्पतालों में Covid Vaccination का DRY RUN बाकायदा शुरू कर दिया गया। उसी क्रम में जिला चिकित्सालय के ओपीडी हाल में सारी व्यवस्था की गई। लोगों को विभाग द्वारा बनाए गए  Vaccination Center में ले जाकर उनका टीकाकरण कर फिर से वेटिंग रुम में स्वास्थ्यकर्मीयों की निगरानी में तीस मिनट तक बैठाया गया। उन्हें अगली डेट तक कोविड प्रोटोकॉल के पालन की सलाह दी गई।

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह को दी जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं

#Ghaziabad हादसा: लोगों का फूटा गुस्सा, दिल्ली-मेरठ रोड पर भीषण जाम

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *