Shadow

प्रधानमंत्री की अपील और कृषि मंत्रालय की चिठ्ठी पर किसान कल करेंगे बैठक

now why the farmers bills passed in the Lok Sabha are finally opposed

FILE PHOTO

पीएम की अपील पर किसान कल करेंगे बैठक

नई दिल्ली। कई दिनों से चल रहे किसान आंदोलन में अब नया समाधान निकलने की गुंजाईश दिखने लगी है। किसान संयुक्त मोर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण और कृषि मंत्रालय के सचिव की ओर से भेजे गए पत्र को लेकर प्रतिक्रिया देने के लिए कल शनिवार को बैठक करेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने आज किसान सम्मान योजना के एक कार्यक्रम में कहा कि कुछ राजनीतिक दलों द्वारा किसानों को बरगलाने की कोशिश की जा रही है और आंदोलन को मुद्दे से भटकाया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक किसानों के नेशनल मोर्चे की आज कोई बैठक नहीं हुई, केवल पंजाब के संगठन की ही बैठक हुई. नेशनल किसान संयुक्त मोर्चा कल शनिवार को बैठक करेगा। लेकिन ये बैठक कब होगी इसका समय निर्धारित नहीं किया गया है.

PM ने किसानों के खाते में ट्रांसफर किए 18 हजार करोड़, कहा- MSP नहीं होगी खत्म

प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के खाते में ट्रांसफर किए 18 हजार करोड़

 नए कृषि कानूनों का किसान विरोध कर रहे है तो वहीं विपक्ष भी इनको लेकर सरकार पर हमलावर है। इसी कड़ी में किसानों के अंदर चल रहे गतिरोध को समाप्त करने के लिए आज देश भर के किसानों के साथ संवाद किया। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की सातवीं किस्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बटन दबाकर 9 करोड़ से अधिक किसान लाभार्थियों के खातों में 18000 करोड़ रुपये स्थानांतरित किये। किसानों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, कि ‘आज देश के 9 करोड़ से ज्यादा किसान परिवारों के बैंक खाते में सीधे, एक क्लिक पर 18 हजार करोड़ रुपए जमा हुए हैं. जब से ये योजना शुरू हुई है, तब से 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा किसानों के खाते में पहुंच चुके हैं।

MSP खत्म नहीं होगी, मंडियां भी चालू रहेंगी – पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने एमएसपी पर बोलते हुए कहा कि MSP खत्म नहीं होगी, मंडियां भी चालू रहेंगी. सरकार ने किसानों को इस बात का विश्वास दिया है, अगर फिर भी कोई परेशानी है तो सरकार चर्चा के लिए भी तैयार है। सरकार का फोकस खेती की लागत को कम करने पर है। कई स्कीमों के तहत किसानों को लाभ दिया जा रहा है, फ्री बिजली-गैस-पानी सरकार दे रही है।  

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *