Shadow

प्रियंका गांधी के मौन धरना पर FIR, 500 लोगों पर दर्ज हुआ केस

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के मौन धरने पर एफआईआर (FIR) दर्ज हो गई है. हजरतगंज पुलिस ने ये एफआईआर बगैर सूचना और इजाज़त के धरना देने पर दर्ज की है. वैसे मुकदमे में प्रियंका गांधी को आरोपी नहीं बनाया गया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, वेदप्रकाश त्रिपाठी, दिलप्रीत सिंह समेत 500 लोगों पर ये एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें धारा-144 के उल्लंघन, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान, महामारी एक्ट में एफआईआर लिखवाई गई है.

बता दें शुक्रवार शाम लखनऊ आने के बाद प्रियंका ने कांग्रेस नेताओं के साथ हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर मौन धरना दिया था. प्रियंका यहां करीब दो घंटे तक धरने पर बैठी थीं. पुलिस के मुताबिक सिर्फ 10 मिनट के कार्यक्रम की इजाज़त ली गई थी और वो भी सिर्फ गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण की इजाज़त ली गई थी.

बता दें शुक्रवार को प्रियंका लखनऊ पहुंची. यहां उनके स्वागत के लिए हवाई अड़्डे पर कार्यकर्ताओं का हुजूम मौजूद रहा. प्रियंका गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पहुंचीं. जहां उन्होंने राष्ट्रपिता की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. उन्होंने यूपी में फैले कथित जंगलराज, पंचायत चुनाव में हुई हिंसा, महिला उत्पीड़न, ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ मिनट धरना भी दिया. इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

https://youtu.be/Wtw6FF5j2QU

https://lnvindia.com/today-in-up-aap-…inister-officers/

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *