Shadow

Matrimonial site पर हुआ फ्रॉड/ लूटेरी दुल्हन लाखों रुपये लेकर हुई रफूचक्कर, जानिये…..

मैट्रिमोनियल साइट पर हुआ फ्रॉड/ लूटेरी दुल्हन लाखों रुपये लेकर हुई रफूचक्कर

लखनऊ। अगर आपकी शादी नहीं हुई है और आप मैट्रिमोनियल साइट के जरिए अपनी दुल्हन ढूंढ रहे हैं। तो थोड़ा होशियार रहें, क्योंकि आजकल मैट्रिमोनियल साइट के जरिए फ्रॉड के मामले काफी सामने आ रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला राजधानी लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में देखने को मिला। जहां एक लुटेरी दुल्हन शादी से पहले होने वाले दूल्हे को लाखों रुपए का चूना लगाकर रफूचक्कर हो गई। मामला 16 दिसंबर का है, जब युवक की शादी होनी थी लेकिन उससे पहले ही लड़की उसे लूट कर फरार हो गई मनोज अग्रवाल नाम के युवक की मेट्रोमोनियल वेबसाइट jeevansathi.com पर एक लड़की से जान पहचान हुई। जिसके बाद बात शादी तक पहुंची थी पर शादी होने से पहले ही लुटेरी दुल्हन ने लाखों का चूना लगाकर रफूचक्कर हो गई। लुटेरी दुल्हन ने युवक से लाखों रुपए की ठगी की और उसके बाद से ही लुटेरी दुल्हन का और उसके परिजनों का नंबर बंद हो गया।

https://www.youtube.com/watch?v=erQ-VxSx3F0

पुलिस ने बताया कि प्राग नारायाण रोड निवासी मनोज अग्रवाल ने जीवन साथी मेट्रीमोनियल साइट पर अपनी प्रोफाइल बना रखी थी। 15 अगस्त को उस पर प्रियंका सिंह की रिक्वेस्ट आयी। दोनों की बातचीत शुरू हुई। इस दौरान उसने युवक को आइएएस का पति बनने का लालच दिया। प्रियंका ने कहा कि उसने हाल में ही आयकर विभाग की नौकरी छोड़ी है, अब आइएएस की तैयारी कर रही है। जल्‍द ही तुम आइएएस के पति बनोगे। अपनी लच्छेदार बातों में प्रियंका ने मनोज को फंसा लिया। दोनों के बीच शादी की बात शुरू हो गई। घर वाले भी तैयार हो गए। दोनों ने नंबर का आदन-प्रदान किया और उनके बीच बातचीत और वाट्सएप चैटिंग शुरू हो गई।वाट्सएप चैटिंग के दौरान प्रियंका ने साथ जीने मरने की कसमें खाईं। प्रिंयका ने बताया कि वह मूलरूप से नदवा बिहार की रहने वाली है। उसके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है। नदवा में उसकी करोड़ों की जमीन है। जिसकी वही वारिस है। इसके बाद प्रियंका ने अपनी मौसी से मनोज की मुलाकात कराई। 16 दिसंबर शादी की तिथि तय हो गई। शादी की तिथि तय होने के बाद प्रियंका ने कहा कि कहीं से उसे रुपये मिलना था नहीं मिल पाए हैं। इसलिए मनोज से उसने रुपयों की मांग की। मनोज ने प्रियंका के खाते में पहले छह लाख और फिर चार लाख डाल दिए। रुपये खाते में पहुंचते ही प्रियंका और उसकी मौसी ओर अन्य लोगों के नंबर स्विच ऑफ हो गए। कई दिन तक नंबर जब नहीं लगे तो मनोज ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया।पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है….

बाइट– पीड़ित युवक मनोज अग्रवाल

लखनऊ: कृषि भवन में राजकीय वाहन चालक संघ ने इस मांग को लेकर किया चक्काजाम

Web Series तांडव को लेकर मचा बवाल / दर्ज हुई F.I.R, ट्रेंड हो रहा है #tandavban

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *