Shadow

Gold Price : सोने-चांदी के रेट में बड़ा बदलाव, जानें ताजा अपडेट

मौद्रिक नीति तय करने के लिए यूरोपियन सेंट्रल बैंक की बैठक से पहले ग्लोबल मार्केट में गोल्ड और सिल्वर के दाम सपाट दिखे. हालांकि कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से पिछले कुछ दिनों से इनके दामों में बढ़त का रुख दिख रहा था.इधर, एमसीएक्स में गुरुवार को गोल्ड फ्यूचर की कीमत में 0.01 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई और यह छह रुपये बढ़ कर 51,408 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गई. वहीं सिल्वर फ्यूचर के दाम 0.36 फीसदी बढ़ कर 68,691 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गए.

बुधवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने की कीमत रही 52,149 रुपये. बुधवार की इसकी कीमत में 251 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त दर्ज की गई. चांदी की कीमत रही 69,211 प्रति किलो. चांदी की कीमत में प्रति किलो 261 रुपये की बढ़त दर्ज की गई.

आपको बता दें कि IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य है. हालांकि इस वेबसाइट पर दिए गए रेट में जीएसटी (GST) शामिल नहीं किया गया है. खरीदते-बेचते समय आप IBJA के रेट का हवाला दे सकते हैं. इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन दिल्ली के मीडिया प्रभारी राजेश खोसला के मुताबिक ibja देशभर के 14 सेंटरों से सोने-चांदी का करेंट रेट लेकर इसका औसत मूल्य बताता है. खोसला कहते हैं कि सोने-चांदी का करेंट रेट या यूं कहें हाजिर भाव अलग-अलग जगहों पर अलग हो सकते हैं पर इनकी कीमतों में मामूली अंतर होता है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *