Shadow

अपना घर बनाने वालों के लिए अच्छी खबर, सस्ते फ्लैट बनाएगा NAGAR NIGAM

NAGAR NIGAM अपना घर बनाने वालों के लिए सस्ते फ्लैट की सौगात :

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में अपना घर बनाने वालों के लिए अच्छी खबर है। NAGAR NIGAM दो मल्टीस्टोरी योजनाएं लाने जा रहा है। दोनों योजनाओं में करीब एक हजार फ्लैट बनाए जाएंगे और दस दिन में पंजीकरण भी शुरू हो जाएगा। नगर निगम प्रशासन ने दावा किया कि उसके फ्लैट एलडीए व आवास विकास परिषद से करीब 15 से 20 प्रतिशत तक सस्ते होंगे। योजनाओं में एक पारा की प्रधानमंत्री आवास योजना है और दूसरी रायबरेली रोड किनारे ओमेक्स सिटी के पास स्ववित्त पोषित योजना। स्ववित्त पोषित योजना में 15 से 80 लाख के फ्लैट अलग-अलग वर्ग के लिए होंगे। NAGAR NIGAM रायबरेली रोड किनारे PGI  क्षेत्र में करीब चार साल पहले औरंगाबाद खालसा नाम से पहली मल्टीस्टोरी योजना लाया था, लेकिन बजट की कमी से सालभर बाद ही काम ठप हो गया। अब नगर निगम इस योजना को नए सिरे से लाने जा रहा है। इसे लेकर निगम ने 200 करोड़ के बॉन्ड भी जारी किए हैं। इसके जरिए निगम ने योजना के नाम पर 195 करोड़ रुपये भी जुटाए हैं। करीब 300 करोड़ रुपये की योजना में 684 फ्लैट बनाए जाएंगे।
नगर निगम का दावा है कि उसके फ्लैट एलडीए व आवास विकास परिषद से कम कीमत के होंगे। ऐसे में जानकार उम्मीद लगा रहे हैं कि निगम के फ्लैट की कीमत तीन हजार रुपये प्रति वर्ग फिट के आसपास रहेगी। जबकि एलडीए व आवास विकास परिषद के फ्लैटों कीमत करीब चार हजार रुपये प्रतिवर्ग फिट तक है।
15 से 80 लाख तक की कीमत के होंगे फ्लैट
स्ववित्त पोषित योजना में फ्लैटों की कीमत को लेकर मंथन चल रहा है लेकिन, जानकारों का कहना है कि 15 लाख से लेकर 80 लाख रुपये कीमत तक के फ्लैट होंगे। सबसे अधिक 80 लाख की कीमत वाले फ्लैट प्रीमियम होंगे और इनकी कई कैटेगरी भी होंगी। इसके अलावा पारा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 264 फ्लैट बनाए गए हैं। वह सरकार द्वारा तय कीमत पर पात्रों को आवंटित किए जाएंगे।
नगर आयुक्त अजय द्विवेदी का कहना है कि आठ-दस दिन में मल्टीस्टोरी योजना को लॉन्च करने की तैयारी है। नगर निगम के फ्लैट एलडीए और आवास विकास परिषद से 15 से 20 प्रतिशत तक सस्ते होंगे। फ्लैट अलग-अलग श्रेणी के होंगे।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *