Shadow

जीटीयू के छात्रों ने UGC को लिखा पत्र-की परीक्षाएं रद्द करने की मांग

कोरोना वायरस महामारी संकट के चलते विश्चविद्यालय की परीक्षाओं को लेकर बनी अनिश्चितता स्‍थिति से छात्रों में असंतोष बढ़ता जा रहा है। कहीं परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की जा रही है तो कहीं सवाल पूछे छा रहे हैं कि बिना परीक्षा के स्नातक प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष का परिणाम किस आधार पर जारी किया जाएगा। इसी बीच गुजरात टेक्निकल यूनिवर्सिटी (GTU) के छात्रों ने परीक्षाओं को रद्द करने की मांग को लेकन विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) को पत्र लिखा है।

अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, जीटीयू फाइनल ईयर के छात्रों ने विश्वविद्यालय की ओर से 2 जुलाई में परीक्षा कराने के फैसले का विरोध करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कुछ दिन पहले जीटीयू के वाइस चांसलर नवीन सेथरोटे ने यूजीसी को पत्र लिखकर परीक्षा कराने के मामले में विश्वविद्यालयों को स्वायत्तता देने की मांग की थी। जीटीयू ने फाइनल की परीक्षाएं 2 जुलाई से कराने की तैयारी में है।

जीटीयू के विभिन्न कोर्सों के छात्रों ने यूजीसी को पत्र लिखकर मांग की कि कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जीटीयू को परीक्षाएं न कराने के दिशानिर्देश जारी किए जाएं। छात्रों ने मांग की निश्चित रूप से जीटीयू की परीक्षाएं खासकर फाइनल की रद्द कराई जाएं क्योंकि जीटीयू न तो सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करा रहा और न ही यहां सैनिटाइजेशन कराया जा रहा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *