Shadow

मुंबई में हाई टाइड की चेतावनी जारी, बारिश से थमीं लोकल ट्रेनें, सड़कों में भरा पानी

मुंबई में बुधवार सुबह ही दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने दस्तक दे दी। इसके चलते तड़के 4 बजे से ही बारिश हो रही है। मौसम विभाग के डेटा के मुताबिक सांताक्रूज में सुबह 8 बजे तक 59.6 मिलीमीटर बारिश हुई है। इसके अलावा कोलाबा में यह 77 मिलीमीटर दर्ज की गई है। अब तक जून महीने में मुंबई में कुल मिलाकर 185 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। मुंबई के ज्यादातर इलाकों में 40 से 70 मिलीमीटर तक बारिश हुई है। वहीं नवी मुंबई में बीते एक दिन में 120 मिमी बारिश हुई है। इस बारिश के चलते मुंबई में लोकल ट्रेनों का संचालन रोकना पड़ा है। सुबह 9:50 बजे से बारिश के चलते छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से कुर्ला के बीच लोकल ट्रेनों का संचालन ठप हो गया है।

भारी बारिश और बिगड़ती हालातों को देखते हुए लोगों को समुद्र किनारे जाने से मना किया गया है और समुद्र के किनारे स्थिति इलाकों को खाली करा दिया गया है| बता दें कि मुंबई में 10 जून को मॉनसून के पहुंचने की संभावना थी लेकिन यह 9 जून को ही पहुंच गया| बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया है| इस कारण यातायात बाधित हो रहा है| बता दें कि भारी बारिश के कारण केवल सड़के ही नहीं बल्कि रेलवे ट्रैक भी जलमग्न हो चुके हैं| इस कारण लोकल सेवाओं पर भी इका प्रभाव पड़ा है|

इससे कहीं ज्यादा हो सकती है बारिश

हालांकि कुछ अन्य जानकारों का कहना है कि मुंबई में इससे कहीं ज्यादा बारिश हो सकती है। पुणे स्थित मौसम विज्ञान विभाग की शाखा के सीनियर वैज्ञानिक केएस होसालिकर ने कहा, ‘मुंबई और उसके पास आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो रही है। सभी पश्चिमी तटीय जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।’ अधिकारियों का कहना है कि बुधवार को दोपहर 3 बजे तक मुंबई में भारी बारिश जारी रह सकती है। हालांकि इसके बाद भी शाम तक बारिश जारी रहेगी, लेकिन उसकी रफ्तार कुछ कम हो सकती है।

कानपुर में भीषण हादसा: 17 की मौत, कई की हालत गंभीर

https://youtu.be/5WE-jh83y5w

https://lnvindia.com/priyanka-gandhi-…d-many-questions/

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *