Shadow

महाराष्ट्र में आए कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा मामले, टूटे सारे रिकॉर्ड

कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बढ़ने लगी है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और गुरुवार को रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए. महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार 18 मार्च को पिछले 24 घंटे में 25833 नए मामले सामने आए, जो अब तक एक दिन में आए कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले हैं। इसके साथ ही मुंबई में भी अब तक के सबसे ज्यादा केस दर्ज किए गए है और 24 घंटे में कोरोना के 2877 मरीज सामने आए।

महाराष्ट्र में इससे पहले कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले पिछले साल 11 सितंबर को दर्ज किए गए थे जिसमें 24886 नए मामले सामने आए थे. वहीं मुंबई में इससे पहले सबसे ज्यादा 2848 कोरोना केस 7 अक्टूबर 2020 को दर्ज किए गए थे। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस से 53 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं वहीं केंद्र सरकार ने इसे कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत बताया है। जिसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने हाल ही में केंद्रीय टीम के दौरे के बाद महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को एक पत्र लिखा था। जिसमें कहा था कि महाराष्ट्र कोरोना की दूसरी लहर से गुजर रहा है और संक्रमण रोकने के लिए कारगर उपाय किए जाने जरूरत है। उन्होंने बताया था कि ट्रैकिंग, टेस्टिंग, अलग-अलग मामलों और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करना जरूरी है। वहीं केद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, बुधवार को पिछले 24 घंटे में देशभर में कुल 35871 कोरोना वायरस के नए मामले दर्ज किए गए और 172 लोगों की इस महामारी के कारण से मौत हो गई। और अब देशभर में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 159216 हो गई है, जबकि 1 करोड़ 10 लाख 63 हजार 25 लोग ठीक हो चुके हैं साथ ही देशभर में 252364 सक्रिय केस हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=3Pktw7Zb0SI

पहलवान रितिका फोगाट ने किया सुसाइड, हाल ही में हारी थीं मुक़ाबला

सैफई कुनबे ने आज़म खान को बनाया बलि का बकरा: शाहनवाज़ आलम

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *