Shadow

IAS EXAM टॉपर टीना और अतहर, वैवाहिक परीक्षा में हुए फेल/ शादी के 2 साल बाद दी तलाक की अर्जी

फाइल फोटो

IAS परीक्षा टॉपर टीना और अतहर, वैवाहिक इम्तेहान में हुए फेल/ शादी के 2 साल बाद दी तलाक की अर्जी

2015 बैच के आईएएस टॉपर अधिकारी टीना डाबी और अतहर आमिर वैवाहिक जीवन में फेल हो गए हैं। शादी के दो साल बाद दोनों ने जयपुर के पारिवारिक न्यायालय क्रम एक में तलाक की अर्जी दायर की है। संयुक्त प्रार्थना पत्र पेश करने के बावजूद अभी इस आईएएस टॉपर जोड़ी को तलाक के लिए कम से कम छह माह का समय लग सकता है।

पूर्व उप-राष्ट्रपति के बयान पर शिया धर्म गुरु ने हिंदू-मुस्लिम के लिए कही ये बात..

दरअसल, पारिवारिक कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर होने पर विवाह विच्छेद के लिए छह माह का कूलिंग परियड तय है। इस दौरान दोनों के बीच यदि सहमति बनती है तो वे याचिका को वापस ले सकते है। लेकिन, यदि सहमति ना बने और दोनों याचिका वापस ना लें तो अदालत तलाक की अर्जी मंजूर करते हुए डिक्री जारी कर सकता है।

ऐसे मिल सकता है जल्दी तलाक
कानून के जानकारों की मानें तो अब कूलिंग पीरियड की बाध्यता नहीं होने के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले भी आ चुके है। इसके लिए दोनोें पक्षों को कोर्ट से जल्द सुनवाई की गुहार लगानी होगी। यदि कोर्ट जल्द सुनवाई के लिए तैयार होता है तो छह माह से कम समय में भी तलाक की अर्जी मंजूर हो सकती है।

NCB ने कॉमेडियन भारती सिंह के घरों पर मारा छापा, नशीला पदार्थ हुआ बरामद

बता दें कि कश्मीर से आने वाले अतहर खान ने यूपीएससी की परीक्षा में दूसरी रैंक हासिल की थी तो वहीं, टीना डाबी ने परीक्षा को टॉप किया था। दोनों की शादी ने सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बंटोरी थीं। टीना और अतहर दोनों ही राजस्थान काडर के अधिकारी हैं और जयपुर में पोस्टेड हैं।

क्या फिर से लग सकता है लॉकडाउन?, कुछ राज्यों में ऐसे बन रहे हैं हालात!

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *