Shadow

आगामी जिला पंचायत चुनावों में सभी सीटों पर पूरी ताक़त से लड़ेगी आप: संजय सिंह

फाइल फोटो

आम आदमी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण फैसले

आगामी जिला पंचायत चुनावों में सभी सीटों पर पूरी ताक़त से लड़ेगी आप: संजय सिंह, प्रदेश प्रभारी एवं राज्य सभा सांसद

आने वाले दिनों प्रदेश भर में महिला सुरक्षा, किसान बिल, स्मार्ट मीटर व बेरोजगारी को लेकर आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ आप करेगी व्यापक आंदोलन: संजय सिंह

SIT बनी आदित्यनाथ सरकार का सुरक्षा कवच: संजय सिंह

लखनऊ। आम आदमी पार्टी की मंगलवार को प्रदेश कार्यकारणी की बैठक हुई| दो दिवसीय कार्यकारणी गोमती नगर स्थिति पार्टी कार्यालय में हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह की|

यूपी में 24 घंटे में आए कोरोना संक्रमण के 2,067 नए मामले

सांसद संजय सिंह ने एक प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए बताया इस बैठक के दौरान कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए गए है|

उन्होंने कहा कि सभी की सहमति से फैसला लिए गया कि उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी जिला पंचायत चुनाव में सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी उम्मीदवार खड़े करेगी। जिसके लिए सभी जिलों में एक फॉर्म जारी किया जाएगा, जो लोग चुनाव लड़ना चाहते है उनसे ये फॉर्म भरवाया जाएगा। यह फॉर्म सभी जिला कार्यकारिणी भरवाकर प्रदेश कार्यकारिणी को देगा।

उन्होंने कहा इसके अलावा इस बैठक में संगठन को लेकर प्रदेश व जिले के संगठनों में आने वाले दिनों में फेरबदल किया जाएगा, जिला पंचायत के चुनाव लड़े जाएंगे और प्रदेश कार्यकारिणी का एक सदस्य जिनके जिम्मे प्रदेश का कार्यभार होगा वो महीने में दस दिन अपने प्रभार वाले जिले में संगठन निर्माण व आंदोलन के लिए समय देंगे, और प्रतिदिन उनके खुद के गृहजनपद में दो घंटे का समय पार्टी के लिए देंगे।

उन्होंने कहा इसके अलावा उत्तर प्रदेश में बेरोजगारों के साथ जिस तरह विश्वसघात योगी सरकार ने किया है चाहे वो अधीनस्थ चयन सेवा भर्ती का मामला हो, दरोगा की भर्ती का मामला हो या 69 हजार शिक्षकों की भर्ती का मामला हो, शिक्षा मित्रों की भर्ती का मामला हो, इन सभी मामलों को लेकर आम आदमी पार्टी योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेगी।

सलामत-प्रियंका की शादी पर कोर्ट का फैसला/हाईकोर्ट ने कहा,’हिंदू-मुस्लिम नहीं देखती अदालत’

उन्होंने कहा आदित्यनाथ की सरकार में बेटियों की सुरक्षा एक गम्भीर सवाल बन गई है, उन सवालों को भी लेकर आम आदमी पार्टी अपने संगठन का आव्हान करेगी और आने वाले दिनों के अंदर हर जिले, ब्लॉक व विधानसभा के अंदर एक बड़ा आंदोलन इसके खिलाफ चलाया जाएगा।

किसानों की समस्या पर उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के किसानों को एमएसपी नहीं दी जा रही है। जिसकी वजह से किसानों को उनके फसल का सही दाम नहीं मिल पा रहा है। 1000-800 ₹ क्विंटन अपना धान बेचने को मजबूर है किसान। मोदी सरकार ने कृषि बिल लागू पूरे देश में एमएससी खत्म कर दिया है। इसी को लेकर हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में आंदोलन चल रहा है। इसके खिलाफ किसान प्रकोष्ठ और आम आदमी पार्टी एक बड़ा आंदोलन करेगी।

उत्तर प्रदेश में बिल के स्मार्ट मीटर में हुई गड़बड़ी को लेकर उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश में पिछले दो सालों से बिजली का स्मार्ट मीटर मिल्खा सिंह से भी तेज भाग रहा है। उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान करने के बजाये योगी तरह तरह के ड्रामे कर रही है। जब सरकार के पास 30 प्रतिशत तेज चलने की रिपोर्ट आ गई है तो उपभोक्ताओं को उनका पैसा ब्याज समेत वापस करें। यदि योगी सरकार ऐसा नहीं करती तो आम आदमी पार्टी बिजली बिल चोरी के खिलाफ एक व्यापक आंदोलन करेगी।

कोरोरनाकाल में योगी सरकार द्वारा किये घोटाले को लेकर उन्होंने कहा कि इसके घोटाले की जांच के लिए सरकार ने एक SIT टीम का गठन किया था। 10 दिन के अंदर SIT को जांच की रिपोर्ट देने थी लेकिन अब तक क्या हुआ किसी को नहीं पता। योगी सरकार भ्र्ष्टाचार के सभी मामलों के लेकर SIT बना कर उन्हें कूड़ेदान में डालने का काम करती है। SIT योगी आदित्यनाथ की सरकार के लिए सुरक्षा कवच बन गया है।

उन्होंने आदित्यनाथ सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा की आम आदमी पार्टी मांग करती है कि SIT की अलग अलग मामलो में जो भी रिपोर्ट आयी है वो जानने के लिए सरकार एक और SIT बनाये|

उन्होंने कहा की कोरोना घोटाला, ऑक्सीमिटर, पीपी किट मामले में हुए घोटाले के खिलाफ आम आदमी पार्टी आने वाले दिनों में आंदोलन करेगी।

इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह, राष्ट्रिय प्रवक्ता दिलीप पांडेय, महिला विंग की अध्य्क्ष नीलम यादव, SC -ST प्रकोष्ट के अध्यक्ष और पूर्व विधायक महेश बाल्मीकि, प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी, महेंद्र प्रताप सिंह, छात्र विंग के प्रदेश अध्य्क्ष वंशराज दुबे, प्रदेश सह प्रभारी बृज कुमारी, निर्मल मिश्रा, नदीम अशरफ जायसी , अभिनव राय, प्रदेश उपाध्य्क्ष कैप्टन सरबजीत सिंह मक्कड़, फैसल खान लाला और प्रदेश सचिव दिनेश पटेल सहित कार्यकारणी के अन्य सदस्य मौजूद रहे|

इस मौके पर प्रदेश प्रभारी ने खरबार महासभा के प्रदेश अध्य्क्ष और रॉबर्ट्सगंज सदर से पूर्व प्रत्याशी महेंद्र परमार को पार्टी की सदयस्ता दिलाई|

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *