Shadow

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: सीएम योगी समेत पूरे प्रदेश में लोग कर रहे योग, देखें तस्वीरें

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी को बधाई दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, “अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं. योग, भारतीय मनीषा द्वारा विश्व को प्रदान किया गया वह अमूल्य उपहार है जो शरीर और मन दोनों को स्वस्थ रखता है. आइए, आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर हम सभी ‘योग’ को अपने जीवन का हिस्सा बनाने का संकल्प लें.” बता दें की योग दिवस के मौके पर लखनऊ में भी जगह-जगह योग शिविर लगे हैं और लोग कोरोना प्रोटोकॉल के तहत योगासन कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत तमाम मंत्री व विधायकों ने भी आज योगाभ्यास किया। मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में लोगों से योग को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाने के लिए संकल्प लेने की अपील भी की.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कानून मंत्री बृजेश पाठक ने भी आज योग शिविर में हिस्सा लिया, कानून मंत्री के साथ जियामऊ में आयोजित योग शिविर में BJP के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता भी योग करते नज़र आए, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आयोजित योग शिविर में योग किया गया, कानून मंत्री बृजेश पाठक ने योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया, साथ ही देश के लोगों से अपील की कि लोग योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं और निरोग काया पाएं. कानून मंत्री ने कहा कि कोरोना काल मे लाखों लोगों ने योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाकर स्वास्थ्य लाभ हासिल किया.

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बीजेपी यूपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी अपने आवास पर योगाभ्यास किया.योग दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने रामपुर में योगाभ्यास किया. नकवी ने खुले आसमान के नीचे खेत की मेध पर बैठकर योग किया.

https://youtu.be/-fa5eq9NIws

https://lnvindia.com/bl-santosh-will-…mportant-meeting/

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *