Shadow

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुमराह ने बरपाया कहर

चार बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से करारी शिकस्त देकर छठी बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में प्रवेश किया. मौजूदा चैंपियन मुंबई ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 200 रन का मजबूत स्कोर बनाया. इसके जवाब में दिल्ली की टीम आठ विकेट पर 143 रन ही बना पाई. मुंबई इससे पहले 2010, 2013, 2015, 2017 और 2019 में भी फाइनल में पहुंचा था. दिल्ली का सफर अभी समाप्त नहीं हुआ है. वह दूसरे क्वालीफायर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से भिड़ेगा.

दिल्ली के खिलाफ जसप्रीत बुमराह (14 रन देकर चार विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (दो ओवर में नौ रन देकर दो) ने कहर बरपाया. पर्पल कैप की रेस में फिर से मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शीर्ष पर आ गए हैं. बुमराह ने 14 मैचों में 27 विकेट चटकाए हैं. दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा हैं, जिनके नाम 25 विकेट है. तीसरे नंबर पर मुंबई के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं. उन्होंने 14 मैच में 22 विकेट लिए हैं. चौथे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर हैं जिन्होंने 20 विकेट चटकाए हैं. पांचवें पायदान पर आरसीबी के स्पिनर यजुवेंद्र चहल हैं जो कि टूर्नामेंट में अब तक 20 विकेट ले चुके हैं.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 55 रनों की पारी खेलने इशान किशन ने इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने 13 मैचों में 4 अर्धशतक की बदौलत अब तक 483 रन बनाए हैं. आईपीएल 2020 में 670 रन बना चुके केएल राहुल ने ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा बरकरार रखा है. हालांकि केएल राहुल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी है.

दूसरे नंबर सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर हैं जिन्होंने 529 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हैं जिन्होंने 525 रन बनाए हैं. पांचवें नंबर पर मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक हैं जिनके नाम 483 रन दर्ज है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *