Shadow

कराची हमलाः पुलिस अफसरों की ड्रेस में थे आतंकवादी, ग्रेनेड फेंककर घुसे

फाइल फोटो

कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमलाचारों आतंकी ढेर, फायरिंग में पांच की मौत

पाकिस्तान में एक बार फिर आतंकी गतिविधियां सामने आई हैं। ताजा मामला कराची के पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला हुआ है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार चारों आतंकियों को मार गिराया गया है. इसके अलावा चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उप-निरीक्षक की मौत हो गई है. साथ ही तीन लोगों के घायल होने की भी सूचना है.

कराची पुलिस का कहना है कि आतंकियों ने इमारत के मुख्य द्वार पर ग्रेनेड हमला किया और अंधाधुंध गोलाबारी करते हुए इमारत में घुस रहे थे. इसी दौरान सुरक्षाबलों ने मेन गेट पर ही दो आतंकियों को मार गिराया, जबकि दो आतंकी स्टॉक एक्सचेंज के हाल में मारे गए हैं. आतंकीयों के पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं.

पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए कराची के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और सभी आतंकवादी मार गिराए गए हैं. रेंजर्स और पुलिस अधिकारी इमारत में घुस गए हैं और तलाशी अभियान चला रहे हैं. आईजी के अनुसार, हमलावरों ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारियों के कपड़े पहने थे, जो वो ऑफ-ड्यूटी में पहनते हैं.

कराची पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हमला किया और एक बैग ले जा रहे थे, जिसमें संभवत: विस्फोटक थे. वहीं, सिंध रेंजर्स ने कहा कि पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के हमले में शामिल सभी आतंकवादी मारे गए हैं. पुलिस की ओर से सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

सीटीडी के राजा उमर खट्टब का कहना है कि आतंकी जिस कार से आए थे, उसके मालिक की तलाश शुरू हो गई है. उसके साथ ही पाकिस्तानी एजेंसियों ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. कराची पुलिस ने हमलावरों के पास से एके -47 राइफलें, हैंड ग्रेनेड, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *