Shadow

कौशांबी: ज़हरीली शराब पीने से हुईं कई मौतें, 2 की हालत नाज़ुक

ज़हरीली शराब से चार की मौत से हड़कम्प, दो की हालत नाजुक

कौशांबी। ज़हरीली शराब से मौत का सिलसिला रुकने का नाम नही ले रहा हैं। रविवार को इलाज़ के दौरान कौशांबी जिला अस्पताल में दो लोगो की मौत हो गयी, जबकि दो लोगो की मौत इलाज़ के लिये लाते समय रास्ते मे हो गयी। पूरा मामला चित्रकूट जनपद के राजपुर थाना क्षेत्र के खोपा गाँव का हैं। जहाँ के रहने वाले सत्यम सिंह, दुर्विजय सिंह, मुन्ना सिंह, सीता राम आदि ने गाँव मे ही बेची जा रही ज़हरीली शराब पी थी। शराब पीने के बाद सभी की हालत खराब होने लगी। तबियत बिगड़ती देख सभी को इलाज़ के लिये परिजनों ने राजपुर अस्पातल में भर्ती कराया। जहा पर हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने 6 लोगो को प्रयागराज के एसआरएन रेफ़र कर दिया। लेकिन रास्ते मे ही दो लोगो की मौत हो गयी। आनन-फानन में सभी को कौशांबी जिला अस्पताल लाया गया। जहा पर इलाज़ के दौरान मौत हो गयी। कौशांबी जिला अस्पताल के डॉक्टर रंजीत लहरी ने प्रथामिक उपचार के बाद दो लोगो को प्रयागराज भेज दिया। जहा पर दोनो की हालत नाजुक बनी हुई हैं।

ज़िला अस्पातल में मौत की जानकारी पर कौशांबी पुलिस विभाग तुरन्त हरकत में आ गया। मंझनपुर पुलिस जिला अस्पताल पहुच कर शवो को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। कौशांबी पुलिस ने मृतको के परिजनों को ढाढस बधाई। वही जिला अस्पताल के डॉक्टर रंजीत लहरी ने बताया कि चार पेशेंट अस्पातल लाये गए थे। परिजन बता रहे है कि जहरीली शराब पिये हुए थे। एक ब्रॉड डेड था, दूसरे की इलाज़ के दौरान मौत हुई। दो लोगो को रेफ़र किया गया हैं।

मृतक के परिजन कपसेन सिंह ने बताया कि गांव में त्रिलोकी की दुकान पर शराब मिलती हैं। रात को सभी ने उसकी दुकान से शराब पी थी। रात 12 बजे के बाद सभी की तबियत बिगड़ने लगी। रात भर उल्टी हुई। सुबह हम लोग राजपुर इलाज़ के लिये ले गए। लेकिन हालत नाजुक देख रेफ़र कर दिए। जिसमे से चार लोगों की मौत हो गयी हैं। दो लोगो की स्थिति बहोत गंभीर हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख़्त आदेश के बाद भी शराब से मारने वालो की तादाद काम नही हो रही हैं। हालांकि शराब माफियाओं की क़मर तोड़ने के लिये पुलिस प्रशासन हर सम्भव काम कर रही हैं। इतना ही नही पुलिस गाँव गाँव पहुच कर आम जनमानस को जहरीला शराब न पीने के लिये जागरूक कर रही हैं। इतना सब कुछ करने के बावजूद मौतों का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *