Shadow

कुशीनगर: प्रधानाध्यापक ने ऐसा क्या कर दिया कि बच्चों के साथ साथ रोया पूरा गांव

प्रधानध्यापक की विदाई में पूरा ग़ांव स्कूल के बच्चे रोये..

कुशीनगर। विदाई एक ऐसा शब्द जो उन्हें दुख देता है। जिनके दिल में किसी के लिए स्नेह हो। और वह उससे जुदा हो रहा हो। चाहे वह शादी में लड़की की विदाई हो या नौकरी में रिटायरमेंट की विदाई हो।

 

https://www.youtube.com/watch?v=IPL_X6W6WFE

आजकल की ज़िंदगी में ऐसे बहुत कम ही पल देखने को मिलते हैं जब किसी की रिटायरमेंट पर न केवल पूरा स्टाफ रोए बल्कि गांव के सारे लोग जोर जोर से रोने लगे। मानो उनके घर की लड़की विदा हो रही हो या कोई ऐसा अपना ज़िंदगी से दूर जा रहा हो। जिसकी बिना अब ज़िंदगी अधूरी सी हो जाएगी। कुछ ही ऐसा ही नजारा देखने को मिला कुशीनगर जनपद के दुदही विकासखंड के अंतर्गत पांडे पट्टी गांव में। यहां पर गांव में संचालित एक प्राथमिक विद्यालय है जहां पर प्रधानाध्यापक रहे मंधाता सिंह के विदाई समारोह के अद्भुत दृश्य का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। जहां एक ओर बच्चे अपने शिक्षक से डरते हैं तो वहीं मंधाता सिंह के स्कूल के बच्चे उनकी विदाई पर जोर जोर से रो रहे हैं।

इतना ही नहीं वहां मौजूद सभी ग्रामीणों की आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। इतना भावुक दृश्य देखकर वहां मौजूद कोई भी शख्स अपने आंसुओं को न रोक सका। शायद ये मंधाता सिंह के अध्यापनकाल की वो कमाई थी जो लोगों के आंसूओं के साथ जाहिर हो रही थी। जिसने ये साबित कर दिया कि आज भी भारत में गुरु शिष्य परंपरा बेमिसाल है। जिसकी तुलना दुनिया के किसी भी रिश्ते से नहीं की जा सकती है।

#AADHAAR FILM ट्रेलर हुआ जारी, 5 फ़रवरी को थिएटर में होगी रिलीज़

इज़रायली दूतावास के पास हुआ विस्फोट, कुछ ही दूरी पर हो रही थी बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी

राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर अर्पित की श्रद्धांजलि

सिंघु बॉर्डर पर किसानों और स्थानीय लोगों के बीच पत्थरबाजी

‘मैं मुलायम सिंह यादव’ का ट्रेलर देखकर ख़ुश हुए नेताजी, कहा- जाएगी सुपरहिट

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *