Shadow

खत्म होता जा रहा है एलडीए का वक़ार, सील भूखंडों में खुलेआम जारी है निर्माण

अवैध निर्माण एलडीए

खत्म होता जा रहा है एलडीए का वक़ार, सील भूखंडों में खुलेआम जारी है निर्माण

लखनऊ। एलडीए जोन 5 महानगर के खुर्रमनगर स्थित ज़ियाउल हक़ पार्क के सामने 2 बार एलडीए द्वारा सील व मुक़दमा लिखवाएं जाने के बावजूद बिल्डर ने कल रात (10 जनवरी 2021) को फिर से सील तोड़कर 5th फ्लोर की अवैध स्लैब डाल ली, और एलडीए अभियंताओं को भनक तक नहीं लगी ।

एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने अवैध निर्माणों के ख़िलाफ़ अभियान चला कर बामुश्किल एलडीए की खोई हुई गरिमा वापस दिलाने की पहल की थी, लेकिन भ्रष्ट अभियंता अवैध और काली कमाई के चक्कर मे खुलेआम एलडीए और उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के प्रयासों पर मिट्टी डालने का काम कर रहे हैं ।

एलडीए जोन 5 महानगर में सील किये गए लगभग सभी अवैध निर्माणों में फिर से सील टिकडकर अवैध ढंग से निर्माण शुरू कर दिया गया है, जिसकी जानकारी एलडीए उपाध्यक्ष को तो नही है, लेकिन एलडीए के और जिम्मेदारों को ज़रूर है ।

जोन 5 महानगर के अकेले खुर्रम नगर में 2 दर्जन से अधिक अवैध अपार्टमेंट और कंप्लेक्सों के निर्माण किये जा रहे हैं, जिनसे एलडीए के अवर अभियंता द्वारा 2 लाख रुपये प्रति स्लैब तक वसूली की जारी है, इसके अलावा प्रति माह प्रति अवैध निर्माण 50 हज़ार से 80 हज़ार तक कि वसूली अलग से की जा रही है, जिसका बंटवारा जोन 5 में तैनात सभी अभियंताओं में बराबरी से होता है।

यही वजह है कि एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश की लाख कोशिशों के बावजूद अवैध निर्माण पर रोक नहीं लग पा रही है, बल्कि अवैध निर्माणों में और तेज़ी आ गई है ।

https://www.youtube.com/watch?v=lJG64o-GlJ0

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *